जन्मदिन विशेष: जब अनुराधा पौडवाल के एक आइडिया से माधुरी दीक्षित का गाना "धक-धक करने लगा" सुपरहिट हो गया

आज के वक्त में लोग माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की धक-धक गर्ल (Dhak-Dhak Girl) के नाम से भी जानते हैं।
श्री प्रणब मुखर्जी डॉ. अनुराधा पौडवाल  को पद्म श्री पुरस्कार प्रदान करते हुए
श्री प्रणब मुखर्जी डॉ. अनुराधा पौडवाल को पद्म श्री पुरस्कार प्रदान करते हुएWikimedia

आपमे से हर किसी ने अनिल कपूर (Anil Kapoor)और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की फिल्म बेटा (Beta) का गाना "धक-धक करने लगा (Dhak Dhak Karne Laga)" तो जरूर सुना होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह गाना सुपरहिट कैसे हुआ? आज हम आपको बताएंगे कि अनुराधा पौडवाल के एक आइडिया से कैसे यह गाना सुपरहिट हो गया।

श्री प्रणब मुखर्जी डॉ. अनुराधा पौडवाल  को पद्म श्री पुरस्कार प्रदान करते हुए
आध्यात्मिक रूप से शक्तिशाली महसूस कराता है 'देव देवा' गीता : Ranbir Kapoor

माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर का यह गाना धक-धक करने लगा 90 के दशक में लोगों के सबसे पसंदीदा गीतों में से एक रहा है। आज के वक्त में लोग माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की धक-धक गर्ल (Dhak-Dhak Girl) के नाम से भी जानते हैं। इसका एक कारण है उनके द्वारा सुपरस्टार अनिल कपूर के साथ धक धक करने लगा गाने में किया गया अभिनय। यह गाना अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) और उदित नारायण (Udit Narayan) द्वारा गाया गया था। जब गायिका अनुराधा पौडवाल इंडियन आइडल सीजन 12 (Indian Idol season 12) में बतौर मेहमान आए तो उन्होंने गाने के "आउच (Ouch)" शब्द से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा लोगों के साथ साझा किया।

माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षितWikimedia

जब शो मे कंटेस्टेंट ने धक-धक करने लगा गाना गाया तो अनुराधा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस किस्से का खुलासा किया कि उन्हें कोलकाता (Kolkata) के लिए रवाना होने से पहले फिल्म बेटा का यह गाना रिकॉर्ड करना था। जब म्यूजिक डायरेक्टर आनंद मिलिंद (Anand Milind) ने अनुराधा जी से फिल्म गाने की शुरुआत में कुछ सिडक्टिव शब्द बोलने के लिए कहा तो उन्होंने आउच बोला। अनुराधा जी ने आगे कहा कि मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि यह आउच एक ट्रेडमार्क बन जाएगा। उन्होंने इस गाने की सफलता का श्रेय माधुरी दीक्षित के शानदार प्रदर्शन को दिया है।

(PT)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com