जन्मदिन विशेष: आखिर क्यों फिल्मों में साथ नजर नहीं आए सलमान और जूही चावला?

90 के दशक की कई बॉलीवुड एक्ट्रेस अब फिल्मी दुनिया से कोसों दूर है इन्हीं में एक नाम शामिल है जूही चावला का।
जूही चावला
जूही चावला Wikimedia

90 के दशक में कई हिट एक्ट्रेस सलमान के साथ काम करने की तलाश में रहती थी और कई एक्ट्रेस ने सलमान खान (Salman Khan) के साथ काम किया लेकिन वही जूही चावला (Juhi Chawla) कभी फिल्मी पर्दे पर सलमान के साथ नजर नहीं आई। आइए आज के इस लेख में हम आपको इसके पीछे का कारण बताते हैं।

90 के दशक की कई बॉलीवुड एक्ट्रेस अब फिल्मी दुनिया से कोसों दूर है इन्हीं में एक नाम शामिल है जूही चावला का। जो अब गिनी चुनी फिल्मों में ही नजर आ रही है बात अगर उनकी आखिर बार फिल्मों में नजर आने की हो तो वह सोनम कपूर (Sonam Kapoor) की स्टारर फिल्म "एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा" में नजर आई थी।

जूही चावला
Arif Mohammad Khan को राष्ट्रपति बना सकती है बीजेपी!

90 के दशक में जूही चावला और आमिर खान (Amir Khan) की जोड़ी और जूही चावला और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की जोड़ी खूब पसंद की जाती थी। जूही ने फिल्म सल्तनत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था हालांकि उससे उन्हें खास पहचान नहीं मिल पाई। इसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ कयामत से कयामत में बतौर अभिनेत्री अभिनय किया और इसके बाद वे दोनों कई फिल्मों में एक साथ नजर आए। जूही 80 से अधिक फिल्में कर चुकी है लेकिन वह कभी सलमान खान के साथ नजर नहीं आई।

हाल ही में जग जूही चावला ने करण जौहर के चैट शो में करण द्वारा उनसे पूछे गए सवाल "आपने शाहरूख और आमिर खान के साथ तो काम किया लेकिन सलमान खान के साथ ही ऐसा क्यों?" का जवाब देते हुए कहा कि मुझे नहीं पता लेकिन शायद हमारे बीच कुछ ऐसी बातें हुईं जो अभी भी सलमान के दिमाग में है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह सलमान से मिलने की इच्छा रखती हैं लेकिन सलमान आज भी उन्हें उसी तरह देखते हैं जैसे उनके दिमाग में वह सब बातें घूम रही है।

90 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस
90 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेसWikimedia

अपने करियर के बारे में खुलकर बात करते हुए जूही चावला ने कहा कि मैं सलमान के अपोजिट इसलिए नजर नहीं आई। जब वह इंडस्ट्री में नई आई थी और एक प्रोड्यूसर उन्हें सलमान के साथ कास्ट करना चाहते थे लेकिन जूही ने वह फिल्म करने से मना कर दिया और उसके बाद से आज तक सलमान ने कभी उनके साथ काम नहीं किया। बाद में हंसते हुए जूही कहती है कि यह सब बात मुझे याद नहीं है बल्कि यह कहानी मुझे सलमान ने ही बताई है आगे जूही ने कहा कि जिस फिल्म को मैंने रिजेक्ट किया था वह सुपरहिट रही और कई एक्ट्रेस का करियर भी उस फिल्म के कारण हिट हो गया।

PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com