इन्दिरा गांधी जन्मदिन विशेष: जब बीजेपी ने याद दिलाया कि तुर्कमान गेट पर सबसे पहले बुलडोजर इंदिरा गांधी ने चलाया

नाजियों और यहूदियों को भूल जाइए, भारत में इन्दिरा गांधी ने सबसे पहले तुर्कमान गेट पर अल्पसंख्यकों पर बुलडोजर के इस्तेमाल का आदेश दिया था।
इन्दिरा गांधी जन्मदिन विशेष
इन्दिरा गांधी जन्मदिन विशेषIANS

देश में बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर चल रही जुबानी जंग के बीच भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि तुर्कमान गेट (Turkman Gate) पर सबसे पहले इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने अल्पसंख्यकों पर बुलडोजर के इस्तेमाल का आदेश दिया था। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, भाजपा के राष्ट्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी में मनीष तिवारी से लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तक हर कोई भूलने की बीमारी से पीड़ित है या क्या उन्हें अपने बारे में केवल गलत जानकारी है। नाजियों और यहूदियों को भूल जाइए, भारत में इन्दिरा गांधी ने सबसे पहले तुर्कमान गेट पर अल्पसंख्यकों पर बुलडोजर के इस्तेमाल का आदेश दिया था।

इन्दिरा गांधी जन्मदिन विशेष
Indira Gandhi भी हैं एसोसिएटेड जर्नल्स के शेयरधारकों में सूचीबद्ध

"अप्रैल 1976 में, आपातकाल के दौरान, इंदिरा गांधी के पुत्र संजय गांधी (Sanjay Gandhi) ने मुस्लिम पुरुषों और महिलाओं को जबरन नसबंदी कराने के लिए मजबूर किया था। जब उन्होंने विरोध किया, तो तुर्कमान गेट पर बुलडोजर चलाए गए, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई थी।"

 इन्दिरा गांधी
इन्दिरा गांधीIANS

रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने ट्विटर पर उनके द्वारा लिखे गए एक लेख को साझा किया, और कहा कि नाजी ने यहूदियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर बुलडोजर तैनात किया था। यहूदियों ने तब इसका इस्तेमाल फिलिस्तीनियों के खिलाफ किया था। भारतीय राज्य अब अपने अल्पसंख्यकों के खिलाफ इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com