विराट कोहली के जन्मदिन पर इससे बेहतर कुछ नहीं, जानिए रिकी पोंटिंग ने विराट की क्षमताओं को लेकर क्या कहा

उन्होंने भारत (India)की चार विकेट की जीत में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में नाबाद 82 रनों की आश्चर्यजनक पारी खेली।
विराट कोहली स्माइल फाउंडेशन के बच्चों के साथ
विराट कोहली स्माइल फाउंडेशन के बच्चों के साथWikimedia

आस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky ponting) ने खुलासा किया है कि लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) की क्षमताओं पर उनका विश्वास कभी नहीं खोया क्योंकि चैंपियन हमेशा सफलता हासिल करने के लिए एक रास्ता खोजते हैं। कोहली चार मैचों में 220 रन के साथ सर्वोच्च फॉर्म में हैं और यहां आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में 220 के औसत के साथ अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारत (India)की चार विकेट की जीत में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में नाबाद 82 रनों की आश्चर्यजनक पारी खेली।

विराट कोहली स्माइल फाउंडेशन के बच्चों के साथ
महंगे विदेशी N-95 Mask से बेहतर IIT Delhi का यह आविष्कार

क्रिकेट से एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद कोहली ने टीम में वापसी की। वह अपने पुराने फॉर्म में वापस आ गए हैं। उन्होंने भारतीय टीम को विश्वकप के मैचों में जीत दिलाई और अच्छा प्रदर्शन किया।

पोंटिंग ने आईसीसी के हवाले से शनिवार को कहा, "वह लंबे समय तक तीनों प्रारूपों में खेल के चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं।"

विराट कोहली
विराट कोहलीWIKIMEDIA

पोंटिंग ने कहा, ''विराट मैच जीताने वाली पारी खेल रहे हैं, मुझे लगता है कि वह मैन ऑफ द मैच (Man of the Match) होने के नाते खेल में सबसे अच्छे हैं, जिन्हें मैंने कई सालों से इतनी अच्छी पारी खेलते हुए नहीं देखा।"

कोहली ने सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में अफगानिस्तान (Afganistan) के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) मैच में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों के साथ अपने 1,021 दिन के शतक के इंतजार को खत्म किया था। इस शतक के बाद वह लगातार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com