अजीबोगरीब मामला: अलीगढ़ में हुई कुत्तों की शादी, 40 से 45 हजार का आया खर्चा

जॉली के परिवार से आए लोगों ने टॉमी को 'तिलक' लगाया। ढोल की थाप पर 'बारातियों' ने जमकर डांस किया।
अलीगढ़ में हुई कुत्तों की शादी, 40 से 45 हजार का आया खर्चा (IANS)

अलीगढ़ में हुई कुत्तों की शादी, 40 से 45 हजार का आया खर्चा (IANS)

अजीबोगरीब मामला

न्यूजग्राम हिंदी: अलीगढ़ (Aligarh) में एक अनोखी शादी काफी चर्चाओं में है। इस शादी में दूल्हा था कुत्ता टॉमी (Tommy) और दुल्हन थी कुतिया जॉली (Jolly)। लोगों ने रविवार को ढोल-नगाड़ों और नाच-गाने के बीच दो कुत्तों की 'शादी' करवाई। दूल्हा और दुल्हन को माला पहनाई गई और फिर पूरे रीति-रिवाज के साथ 'सात फेरे' लिए गए।

सुखरावली (Sukhrawali) के पूर्व ग्राम प्रधान दिनेश चौधरी टॉमी के मालिक हैं, जबकि जॉली अतरौली के टिकरी रायपुर निवासी डॉ. राम प्रकाश सिंह की है।

शादी के दिन वधू पक्ष सुखरावली गांव पहुंचा। जॉली के परिवार से आए लोगों ने टॉमी को 'तिलक' लगाया। ढोल की थाप पर 'बारातियों' ने जमकर डांस किया।

<div class="paragraphs"><p>अलीगढ़ में हुई कुत्तों की शादी, 40 से 45 हजार का आया खर्चा (IANS)</p></div>
इन 7 सुपरफूड्स को खाकर बढ़ सकता है स्टेमिना, आज ही करें इस्तेमाल

मकर संक्रांति का अवसर

शादी में देसी घी से तैयार खाना परोसा गया।

टॉमी के मालिक दिनेश ने कहा, चूंकि यह मकर संक्रांति (Makar Sankranti) का अवसर भी था, इसलिए हमने शादी का आयोजन किया। देसी घी का खाना बांटा गया। हमने इसके लिए लगभग 40,000-45,000 रुपये खर्च किए। यह शादी हिंदू परंपराओं के अनुसार की गई है और पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

बाद में 'विदाई' रस्म निभाई गई।

निश्चित रूप से यह शादी लोगों के दिन प्रतिदिन पालतू जानवरों के प्रति बढ़ रहे प्रेम का ही नतीजा है। इससे पहले भी कुत्तों की शादी के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं। उनमें भी पूरे रीति-रिवाजों के साथ शादी हुई है ऐसा ही एक मामला यह है। ऐसे ही अजीबो गरीब वीडियो हर दूसरे दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com