जब फ्लाइट के खाने में परोस दिया गया सांप का कटा हुआ सिर

एयरलाइन की तरफ से कहा गया है कि इस मामले में एक "विस्तृत जांच" शुरू की गई है।
जब फ्लाइट के खाने में परोस दिया गया सांप का कटा हुआ सिर
जब फ्लाइट के खाने में परोस दिया गया सांप का कटा हुआ सिर Wikimedia Commons

आपने हवाईजहाज में सांप होने का किस्सा तो सुना होगा, पर यह मामला पहली बार सामने आया है जहां एक फ्लाइट अटेन्डेन्ट के खाने में सांप का सिर पाया गया है। यह दावा पिछले हफ्ते आया जिसमें एक सनएक्सप्रेस फ्लाइट अटेंडेंट ने ट्रे में सांप का सिर मिलने का दावा किया था।

यह घटना 21 जुलाई की है जो अंकारा, तुर्की से जर्मनी के डसेलडोर्फ की उड़ान के दौरान घटी थी। चालक दल के सदस्य का ध्यान अचानक सांप की नजर की तरफ आकर्षित हुई, जिसके बाद विडिओ लेकर उसे तुर्की समाचार साइट गज़ेट डुवर के साथ साझा किया गया।

विडिओ में साफ-साफ ट्रे के बीच में आलू और अन्य सब्जियों के बीच बैठे हुए सांप के सिर को देखा जा सकता है। हालांकि एयरलाइन को अपना भोजन प्रदान करने वाली कंपनी, Sancak Inflight Services, ने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि, उनकी रसोई से सांप का सिर आया था।

कंपनी ने फ्लाइट साइट वन माइल को दिए अपने बयान में साफ किया है कि खाना पकाने के दौरान (इन-फ्लाइट कैटरिंग सुविधाओं में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकी और थर्मल स्थितियों के कारण) उन्होंने किसी भी विदेशी वस्तु का उपयोग नहीं किया।

जब फ्लाइट के खाने में परोस दिया गया सांप का कटा हुआ सिर
रोचक तथ्य: आज भी बढ़ रहा है माउंट एवरेस्ट

उन्होंने आगे कहा कि सभी व्यंजनों को 280C पर पकाया जाता है, इसलिए घिनौना साँप का सिर, जो बहुत ताज़ा दिखाई देता है, भोजन के ओवन से बाहर आने के बाद डाला गया होगा।

एयरलाइन की तरफ से कहा गया है कि इस मामले में एक "विस्तृत जांच" शुरू की गई है।

सनएक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा, "यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है कि हम अपने विमान में अपने मेहमानों को जो सेवाएं प्रदान करते हैं, वे उच्चतम गुणवत्ता के हों और हमारे मेहमानों और कर्मचारियों दोनों को एक आरामदायक और सुरक्षित उड़ान का अनुभव हो।"

उन्होंने आगे कहा, "इन-फ़्लाइट फ़ूड सर्विस के संबंध में प्रेस में लगाए गए आरोप और शेयर बिल्कुल अस्वीकार्य हैं।"

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com