Afghanistan में Pak हवाई हमले में मुख्य रूप से महिलाएं और बच्चे मारे गए

0
16
47 लोगों की मौत की सूचना पझवोक न्यूज की रिपोर्ट से सामने आई है।(Wikimedia Commons)

अफगानिस्तान(Afghanistan) ने खोस्त और कुनार प्रांतों में पाकिस्तानी(Pakistan) सैन्य हवाई हमलों में 47 लोगों की मौत की सूचना दी है। ये जानकारी पझवोक न्यूज की रिपोर्ट से सामने आई है।

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने दक्षिणपूर्वी खोस्त प्रांत के स्पराई जिले में और पूर्वी कुनार प्रांत के शाल्टन जिले में वजीरिस्तान शरणार्थियों पर हवाई हमले किए, जिसमें लोग हताहत हुए।

खोस्त में सूचना और संस्कृति के निदेशक शब्बीर अहमद उस्मानी ने पझवोक को बताया, “खोस्त प्रांत में डूरंड लाइन के पास पाकिस्तानी बलों द्वारा किए गए हवाई हमलों में 41 नागरिक मारे गए, जिनमें मुख्य रूप से महिलाएं और बच्चे शामिल हैं और 22 अन्य घायल हो गए।”

रिपोर्ट के अनुसार, एक परिवार के 24 लोग मारे गए।

यह भी पढ़े:-तालिबान शासन से अफगानिस्तान की महिलाओं और लड़कियों पर पड़ा है विनाशकारी प्रभाव : रिपोर्ट

खोस्त के एक आदिवासी नेता जमशेद ने भी 40 से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि की।

जमशेद ने कहा, “मैं कल कई लोगों के साथ खोस्त हमले में घायलों के इलाज के लिए रक्तदान करने गया था।”

खोस्त में एक अन्य सरकारी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उन्होंने लोगों की ’42 कब्रें’ देखीं और कहा कि कुछ लोग लापता थे।

कुछ पीड़ितों को दफनाने में मदद करने वाले खोस्त के एक धार्मिक विद्वान अब्दुल वहाब ने कहा, ‘कुछ के चेहरे और शरीर जले हुए थे ,जिसकी पहचान कर पाना मुश्किल है।’

अफगानिस्तान(Afghanistan) ने हमले की कड़ी निंदा की और विदेश मंत्रालय ने हमलों के जवाब में काबुल(Kabul) में पाकिस्तान(Pakistan) के राजदूत मंसूर अहमद खान को तलब किया।

आईएएनएस(DS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here