बाबा वेंगा की भारत को लेकर डराने वाली भविष्यवाणी

भविष्यवेत्ता बाबा वेंगा ने भारत को लेकर एक भविष्यवाणी की थी जो इस वक्त खबरों में बनी हुई है
बाबा वेंगा का पंप
बाबा वेंगा का पंपWikimedia

बुल्गारिया (Bulgaria) के भविष्यवेत्ता बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने भारत (India) को लेकर एक भविष्यवाणी की थी जो इस वक्त खबरों में बनी हुई है। जानकारी के अनुसार, बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए कुल 6 भविष्यवाणी की थी जिनमे से 2 अब तक सच भी हो चुकी हैं। 

भविष्यवाणी से पहले आपको बताते है की आखिर ये बाबा वेंगा थे कौन?

बाबा वेंगा एक फ़कीर महिला थी जिनका जन्म साल 1911 में बुल्गारिया में हुआ था। महज 11 वर्ष की आयु में उन्होंने अपनी दोनों आँखें गवा दी थी जिसके बाद से माना जाता है की वह भविष्य देखने में सक्षम हो गईं। बाबा वेंगा का निधन साल 1996 में हुआ। हालांकि इससे पहले ही उन्होंने दुनिया भर के लिए कई बड़ी भविष्यवाणी कर दी थी जिनमे से कई अब तक सच हो चुकी है। ऐसा कहा जाता है की बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी कभी लिखी नहीं बल्कि उन्होंने सभी भविष्यवाणी अपने अनुनायियों को बताया। 

बाबा वेंगा
बाबा वेंगाWikimedia

भविष्यवाणी के अनुसार साल 2022 में दुनिया भर के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा  जिसकी वजह से टिड्डियों का आतंक बढ़ेगा। इसका प्रकोप भारत में देखने को मिलेगा। टिड्डियों के कारण फसलों को भरी नुकसान होगा और कारण अकाल जैसी स्तिथि पैदा हो सकती है। 

बाबा वेंगा के साल 2022 के 6 भविष्यवाणियों में साइबेरिया में नया वायरस, एलियन के हमले टिड्डियों का आतंक और वर्चुअल रियलिटी में वृद्धि होना शामिल है। इसके साथ एशियाई देशो और ऑस्ट्रेलिया (Australia) में बाढ़, और कई शहरों में पानी की कमी की भी भविष्यवाणी थी। 

इस साल, यानि 2022 में बाबा वेंगा की 2 भविष्यवाणी सच हो चुकी है। हाल में ही ऑस्ट्रेलिया में भीषण बाढ़ देखने को मिली साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) में भी बाढ़ आई थी जिससे 1000 से अधिक लोगो की मौत हुई। बाबा वेंगा की पानी की कमी होने वाली भविष्यवाणी भी सच हुई। इस साल पुर्तगाल को पानी की किल्लत झेलनी पड़ी वही इटली (Italy) में सूखा देखने को मिला। 

बाबा वेंगा का पंप
एक ऐसा देश जहां 40 मिनट की रात होती है

साल 2022 को खत्म होने में अब केवल 2 महीने बाकी है इसमें देखना ये है की भारत को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सच होती है या नहीं।

RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com