चिकित्सा शिक्षा को सरकार ने दिया तोहफा, अब हिंदी माध्यम में कर सकेंगे अध्ययन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भोपाल (Bhopal) में चिकित्सा शिक्षा की हिंदी भाषा (Hindi Language) की तीन पुस्तकों का विमोचन कर नई इबारत लिखी है।
चिकित्सा शिक्षा: हिंदी माध्यम में कर सकेंगे अध्ययन
चिकित्सा शिक्षा: हिंदी माध्यम में कर सकेंगे अध्ययनIANS

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चिकित्सा शिक्षा (Medical Education) के लिए रविवार का दिन बड़ा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भोपाल (Bhopal) में चिकित्सा शिक्षा की हिंदी भाषा (Hindi Language) की तीन पुस्तकों का विमोचन कर नई इबारत लिखी है। गृहमंत्री शाह ने राजधानी के लाल परेड मैदान में आयोजित समारोह में एमबीबीएस (MBBS) प्रथम वर्ष की एनाटॉमी (Anatomy), फिजियोलॉजी एवं बायो केमिस्ट्री (Bio Chemistry) की हिन्दी में बन कर तैयार हुई पुस्तकों का विमोचन करते हुए आज के दिन को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि जब भी इतिहास लिखा जाएगा आज का दिन स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा।

चिकित्सा शिक्षा: हिंदी माध्यम में कर सकेंगे अध्ययन
“M-Yoga app” योग को दुनिया भर में फैलाने में मदद करेगा|

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री शाह विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर उनका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व अन्य नेताओं और मंत्रियों ने जोरदार स्वागत किया। उसके बाद शाह ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया और उसके बाद हेलीकॉप्टर से लाल परेड मैदान के लिए प्रस्थान कर गए।

इस समारोह के बाद गृहमंत्री शाह ग्वालियरके लिए प्रस्थान कर जाएंगे, जहां वे दोपहर तीन बजे राजमाता विजयराजे सिंधिया हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे। यहां एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com