कर्नाटक PSI भर्ती घोटाले में कोर्ट ने की ADGP की जमानत याचिका खारिज

पुलिस उप-निरीक्षक (PSI) घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) अमृत पॉल की जमानत याचिका खारिज कर दी।
कर्नाटक PSI भर्ती घोटाले में कोर्ट ने की ADGP की जमानत याचिका खारिज
कर्नाटक PSI भर्ती घोटाले में कोर्ट ने की ADGP की जमानत याचिका खारिजCourt (IANS)

प्रथम अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने सोमवार को पुलिस उप-निरीक्षक (PSI) घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) अमृत पॉल की जमानत याचिका खारिज कर दी। आपराधिक जांच विभाग (CID) के विशेष लोक अभियोजक (SPP) के वकील प्रसन्ना कुमार ने अदालत से अपील की कि गिरफ्तार एडीजीपी को जमानत न दी जाए, क्योंकि वह पीएसआई पदों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने का प्रभारी व्यक्ति था।

SPP प्रसन्ना कुमार ने कहा, "आरोपी के पास स्ट्रांग रूम की चाबियां थीं, जहां उत्तर पुस्तिकाएं रखी गई थीं। उसने अन्य आरोपी व्यक्तियों को चाबियां दी थीं,, जिन्होंने उन्हें रिश्वत दी थी।"

उन्होंने तर्क दिया कि फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की जांच में ओएमआर शीट का निर्माण साबित हुआ है और गिरफ्तार ADGP अमृत पॉल की जमानत याचिका पर विचार नहीं किया जाना चाहिए।

सनसनीखेज PSI भर्ती घोटाले के सिलसिले में सीआईडी के अधिकारी पहले ही 34 आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ 1,975 पृष्ठों का आरोप पत्र अदालत में जमा कर चुके हैं। एजेंसी अब घोटाले को लेकर अतिरिक्त चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है।

PSI पदों के लिए परीक्षा 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए 54,041 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। नतीजे इसी जनवरी में घोषित किए गए थे। बाद में, आरोप सामने आए कि वर्णनात्मक लेखन में बहुत खराब प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवारों ने पेपर 2 में अधिकतम अंक प्राप्त किए।

कर्नाटक सरकार ने घोटाला सामने आने के बाद PSI के 545 पदों के लिए फिर से परीक्षा की घोषणा की है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com