UFO एक्सपर्ट का दावा कि उन्होंने की एलियन से बात, किए चौंकाने वाले खुलासे!

ऐना व्हिट्टी नाम की महिला हैं जिन्होंने सनसनीखेज दावों से भरपूर एक डॉक्यूमेंटरी बनाई है, जिसका नाम है UFO's: A Fundamental Truth। मतलब यूएफओ: एक मौलिक सत्य।
UFO एक्सपर्ट का दावा कि उन्होंने की एलियन से बात, किए चौंकाने वाले खुलासे!
UFO एक्सपर्ट का दावा कि उन्होंने की एलियन से बात, किए चौंकाने वाले खुलासे!IANS

हमारे बचपन से ही हम पारियों की कहानी के साथ-साथ एलियंस की कहानी को भी कौतूहल भरी दृष्टि से सुनते रहे हैं। पर अब तथ्य ये कहते हैं कि ये कोई कहानी नहीं बल्कि हकीकत है। वाकई एलियंस होते हैं। इसको लेकर लगातार कई दावे कीए गए हैं। लेकिन इनके होने को लेकर बहुत से मत हैं। कुछ कहते हैं कि ये इंसानों की तरह ही दुनिया में आस्तित्व बनाए हुए हैं, तो कुछ इन्हें बस राज्य रानी पारियों की काल्पनिक कहानियाँ भर ही मानते हैं।

इन सब मतभेदों के बावजूद बहुतेरे ऐसे लोग हैं जिन्होंने एलियंस और यूएफओ देखने के दावे किए हैं। और शायद इसीलिए हमारे कई एक्स्पर्ट्स, विज्ञानिक कई सालों से एलियंस की खोज में लगे हुए हैं। हालांकि अब तक कोई ठोस सबूत सामने नहीं आ पाया है, और शायद इसीलिए बहुत से लोग एलियंस के अस्तित्व को नकार देते हैं।

ऐना व्हिट्टी नाम की महिला हैं जिन्होंने सनसनीखेज दावों से भरपूर एक डॉक्यूमेंटरी बनाई है, जिसका नाम है UFO's: A Fundamental Truth। मतलब यूएफओ: एक मौलिक सत्य।

इस डॉक्यूमेंटरी के जरिए ऐना व्हिट्टी ने दावा किया है कि एलियंस हमेशा से पृथ्वी पर ही थे। वो मानती हैं कि अलीनस बहुत हद तक इंसानों जैसे ही दिखते हैं, बल्कि वो इंसानों के अड्वान्स वर्ज़न हैं। इनके इस दावे की जड़ है उनकी कलीग डॉ शिर्ले राइट के वो बयान, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने 1947 में एलियन का इंटरव्यू लिया था। उन्होंने अपने रिपोर्ट में बताया था कि जब एलियंस से ये पूछा गया कि वो कहाँ रहते हैं तो उसने जवाब दिया था कि वे सब समुद्र की गहराई में रहते हैं, जहां इंसान नहीं पहुँच सका है।

ऐना व्हिट्टी ने अपने एक साक्षात्कार में साफ किया कि अन्य ग्रहों पर एलियंस को ढूँढना व्यर्थ है, क्योंकि ये सदा से पृथ्वी पर ही रहे हैं। अगर डॉ शिर्ले राइट की बात को मानें तो एलियंस समुद्र के अंदर से आते हैं। इस बात की प्रामाणिकता इस बात से भी बढ़ जाती है कि जो भी हमें एलियंस के सबूत मिले हैं वो इसी पृथ्वी पर मिले हैं नाकी किसी अन्य गृह पर। ये अलग बात है की उन सबूतों को नकार दिया गया है।

ऐना का साफ-साफ कहना है कि ये एलियंस इंसानों का एक अग्रिम संस्करण है। चूंकि ये समुद्र के नीचे रहते हैं, इसलिए इनकी बनावट इंसानों से भिन्न है। जैसे इस पृथ्वी पर इंसानों की क्रमागत उन्नति पाषाढ़ युग से अब तक होती आ रही है, ठीक वैसे ही उनका भी ईवोलूशन हो रहा है। वो तकनीक और इंटेलिजेंस के मामले में इंसानों से काफी एडवांस्ड हैं।

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com