Noida के रेस्टोरेंट में रोबोट परोसेंगे खाना

नोएडा में खुला रोबोट रेस्टोरेंट। (IANS)
नोएडा में खुला रोबोट रेस्टोरेंट। (IANS)

न्यूज़ग्राम हिन्दी: कोरोना महामारी के दौरान लोगों को रेस्टोरेंट में संक्रमित होने का डर सताता रहा है, लेकिन अब नोएडा में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुला है जहां आपको टेबल पर खाना परोसने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यानी अब इंसानों से दूर रहकर अपना खाने का लुत्फ उठा सकेंगे। नोएडा के सेक्टर 104 में द येलो हाउस रोबोट रेस्टोरेंट के नाम से खुला रेस्टोरेंट लोगों को खूब भा रहा है। रेस्टोरेंट में राजस्थानी माहौल दिया गया है।

स्वाद और तकनीक का उद्देश्य से इस रेस्टोरेंट को खोला गया है। रेस्टोरेंट में 2 रोबोट खाना परोसने के लिए लगाए गए हैं। यह दोनों रोबोट काफी तेजी से पूरे रेस्टोरेंट में खाना परोसते हैं। यह दोनों रोबोट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस नाम की तकनीकी से बनाए गए हैं।

इन रोबोटों को आदेश वहां मौजूद कर्मचारी देते हैं, जो एक एक एप के माध्यम से टेबल चुन कर उसी टेबल पर उन रोबोट के जरिये आपको खाना लेजाकर पहुंचाते हैं। जिशु बंसल इस रेस्टोरेंट का संचालन करते हैं।

द येलो हाउस रोबोट रेस्टोरेंट। (IANS)
द येलो हाउस रोबोट रेस्टोरेंट। (IANS)

उन्होंने आईएएनएस को बताया कि, स्वाद और तकनीक को हम साथ लेकर चलना चाहते हैं। परिवार के सहयोग से मैंने इस रेस्टोरेंट को शुरू किया है। रेस्टोरेंट में 20 कर्मचारी है जो काम करते हैं और 2 रोबोट हैं, कोविड महामारी के चलते हम पूरा एतिहात बरत रहे हैं ताकि लोग बिना डरे यहां पहुंच सके।

छोटे बच्चों को रोबोट बेहद पसंद आ रहे हैं, वह इनके साथ तस्वीर भी खिंचाते हैं और उनसे बात करने का भी प्रयास करते हैं। (आईएएनएस/JS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com