32 लोग एकसाथ कर सकेंगे वॉट्सऐप पर ग्रुप वीडियो कॉल : मार्क जुकरबर्ग

भारत में 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, वॉट्सऐप वीडियो कॉल अपने प्रियजनों से जुड़ने का आसान माध्यम है।
32 लोग एकसाथ कर सकेंगे वॉट्सऐप पर ग्रुप वीडियो कॉल : मार्क जुकरबर्ग
32 लोग एकसाथ कर सकेंगे वॉट्सऐप पर ग्रुप वीडियो कॉल : मार्क जुकरबर्गIANS

मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने सोमवार को घोषणा की है कि वॉट्सऐप (WhatsApp) कॉल लिंक को रिलीज कर रहा है ताकि केवल एक टैप में कॉल शुरू करना और उसमें शामिल होना आसान हो सके।

जुकरबर्ग ने पोस्ट किया, "हमने वॉट्सऐप पर 32 लोगों तक सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड ग्रुप वीडियो कॉल (Video Call) का परीक्षण भी शुरू कर दिया है।" व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग अब तक आठ प्रतिभागियों को एक-दूसरे के साथ वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है।

उपयोगकर्ता कॉल टैब के भीतर 'कॉल लिंक' विकल्प पर टैप कर सकते हैं और ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से शेयर कर सकते हैं।

लोगों को कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए ऐप के लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी क्योंकि इस सप्ताह रिलीज शुरू हो रहा है।

अप्रैल में रिपोर्ट सामने आई थी कि ग्रुप कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप जल्द ही ग्रुप वॉयस कॉल में 32 प्रतिभागियों को सपोर्ट करेगा।

32 लोग एकसाथ कर सकेंगे वॉट्सऐप पर ग्रुप वीडियो कॉल : मार्क जुकरबर्ग
व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप के लिए एक नई सुरक्षा सुविधा की घोषणा की !

अपडेट में सोशल ऑडियो लेआउट, स्पीकर हाइलाइट और वेवफॉर्म के साथ एक नया डिजाइन किया गया इंटरफेस शामिल है।

जुलाई में, वॉट्सऐप ने एक नया फीचर शुरू किया, जहां उपयोगकर्ता ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल शुरू होने के बाद भी शामिल हो सकते हैं और आप प्रतिभागियों को वीडियो कॉल स्क्रीन में उसी तरह देखते हैं जैसे आप विभिन्न संचार ऐप पर देखते हैं।

वॉट्सऐप ने कहा कि 'जॉइनेबल कॉल्स' शुरू होने पर ग्रुप कॉल का जवाब देने के बोझ को कम करता है और वॉट्सऐप पर ग्रुप कॉलिंग के लिए इन-पर्सन बातचीत में सहजता और आसानी लाता है।

यदि आपके ग्रुप के किसी व्यक्ति के फोन बजने पर कोई कॉल छूट जाता है, तब भी वे जब चाहें तब शामिल हो सकते हैं। जब तक कॉल अभी भी जारी है, तब तक आप ड्रॉप-ऑफ और फिर से शामिल हो सकते हैं।

भारत में 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, वॉट्सऐप वीडियो कॉल अपने प्रियजनों से जुड़ने और खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के समय में जुड़ने का आसान माध्यम है।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com