फैमिली लिंक की घोषणा करने के बाद, गूगल ने पेश किया "किड्स डिक्शनरी"

डिवाइस में नए पैरेंटल कंट्रोल के साथ-साथ नए किड-फ्रेंडली वॉयस (Kids Friendly Voice) और किड्स डिक्शनरी (Kids Dictionary) को रोल आउट करेगा।
गूगल ने पेश किया "किड्स डिक्शनरी"
गूगल ने पेश किया "किड्स डिक्शनरी"IANS

टेक दिग्गज गूगल अपने 'गूगल असिस्टेंट (Google Assistant)' डिवाइस में नए पैरेंटल कंट्रोल के साथ-साथ नए किड-फ्रेंडली वॉयस (Kids Friendly Voice) और किड्स डिक्शनरी (Kids Dictionary) को रोल आउट करेगा।

9टु5 गूगल के अनुसार, नया अभिभावकीय नियंत्रण अपडेट माता-पिता को यह चुनने देगा कि बच्चे किस संगीत और वीडियो सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं और वे किस प्रकार देख/सुन सकते हैं।

गूगल ने पेश किया "किड्स डिक्शनरी"
Vitamin-D की कमी कर सकती है कोरोना संक्रमण को गंभीर-स्टडी

'आने वाले हफ्तों' में, एंड्रॉइड और आईओएस के लिए गूगल सहायक, गूगल होम और फैमिली लिंक ऐप्स के माध्यम से नियंत्रण उपलब्ध होंगे। वे आपके बच्चे के खाते के लिए असिस्टेंट सेटिंग में उपलब्ध होंगे।

गूगल सहायक के लिए एक 'किड्स डिक्शनरी' भी जोड़ रहा है जो स्पीकर, स्मार्ट डिस्प्ले और मोबाइल उपकरणों पर आयु-उपयुक्त उत्तर प्रदान करेगा।

 गूगल
गूगलWikimedia

इसके अलावा, चार बच्चों के अनुकूल आवाजें जो 'कहानी कहने और समझने में मदद करने के लिए धीमी और अधिक अभिव्यंजक शैली में बोल सकती हैं' अतिरिक्त नई सुविधाओं में से हैं।

'हे गूगल, अपनी आवाज बदलो' पूछकर, बच्चे कई तरह के विकल्पों में से चुन सकते हैं।

इस बीच, पिछले महीने, गूगल ने फैमिली लिंक के लिए नए अपडेट की घोषणा की थी, जिसने कई विकल्पों की पेशकश की और परिवारों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने में मदद की।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com