Google Cloud आने वाले साल में करेगा IOT कोर सेवा को समाप्त

Google Cloud ने अपनी मुख्य इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IOT) सेवाओं को बंद करने की घोषणा की है।
Google Cloud आने वाले साल में करेगा IOT कोर सेवा को समाप्त
Google Cloud आने वाले साल में करेगा IOT कोर सेवा को समाप्तGoogle Cloud (IANS)

Google Cloud ने अपनी मुख्य इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IOT) सेवाओं को बंद करने की घोषणा की है और ग्राहकों के पास वैकल्पिक सेवा में जाने के लिए अगले साल अगस्त तक का समय होगा। Google Cloud के प्रतिद्वंद्वी अमेजन वेब सीरीज (AWS) और माइक्रोसॉफ्ट भी समान IOT सेवाएं प्रदान करते हैं।

जबकि AWS के पास 'IOT कोर' है। माइक्रोसॉफ्ट अपने एज्यूर क्लाउड प्लेटफॉर्म के हिस्से के रूप में 'IOT हब' प्रदान करता है।

Google Cloud की IOT कोर प्रोडक्ट टीम ने एक अपडेट में कहा, "Google Cloud की IOT कोर सेवा 16 अगस्त, 2023 को बंद कर दी जाएगी, जिस समय IOT कोर डिवाइस मैनेजर API तक आपकी पहुंच उपलब्ध नहीं होगी।"

कंपनी ने सलाह दी, "हम अनुशंसा करते हैं कि आप IOT कोर से किसी वैकल्पिक सेवा में माइग्रेट करने के लिए जल्दी कार्रवाई करें। प्रारंभिक चरण के रूप में, यदि आप अपनी माइग्रेशन योजनाओं के बारे में प्रश्न पूछना चाहते हैं, तो अपने गूगल क्लाउड खाता प्रबंधक से जुड़ें।"

Google Cloud ने कंपनी के क्लाउड-आधारित वातावरण में कनेक्टेड डिवाइस से डेटा भेजने के कार्य को आसान बनाने के लिए 2017 में IOT कोर सर्विसिस को लॉन्च किया था।

कंपनियां नए परिनियोजित कनेक्टेड डिवाइसों की कॉन्फिगरेशन सेटिंग्स को परिभाषित करने के लिए IOT कोर का उपयोग कर सकती हैं।

Google Cloud आने वाले साल में करेगा IOT कोर सेवा को समाप्त
एप परमिशन को गोपनीय रखेगा Google Play

कंपनी के अनुसार, "IOT कोर एक पूरी तरह से प्रबंधित सेवा है जो आपको दुनिया भर में फैले लाखों उपकरणों से डेटा को आसानी से और सुरक्षित रूप से कनेक्ट और प्रबंधित करने की अनुमति देती है।"

IOT कोर, Google Cloud पर अन्य सेवाओं के संयोजन में, बेहतर परिचालन दक्षता का समर्थन करने के लिए वास्तविक समय में IOT डेटा एकत्र करने, संसाधित करने, विश्लेषण करने और विजुअलाइज करने के लिए एक संपूर्ण समाधान प्रदान करता है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com