अब आप WhatsApp पर कुछ खास लोगों से छिपा सकेंगे अपना 'Last Seen'

WhatsApp ने कहा कि इसमें एक लोकेशन सुविधा भी है, जिसका उपयोग उपयोगकर्ता व्हाट्सएप संदेश में अपना स्थान साझा करने के लिए कर सकते हैं।
अब आप WhatsApp पर कुछ खास लोगों से छिपा सकेंगे अपना 'Last Seen'
अब आप WhatsApp पर कुछ खास लोगों से छिपा सकेंगे अपना 'Last Seen' WhatsApp (IANS)

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप (WhatsApp) ने घोषणा की है कि वह ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए आपकी गोपनीयता नियंत्रण सेटिंग्स (Privacy Settings) में नए विकल्प पेश कर रहा है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कंपनी ने लिखा कि अब यूजर्स यह चुन सकते हैं कि उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से कौन प्रोफाइल फोटो, अबाउट और लास्ट सीन स्टेटस देख सकता है।

कंपनी ने अपने एफएक्यू पेज पर लिखा, "आपकी और आपके संदेशों की सुरक्षा हमारे लिए मायने रखती है। हम चाहते हैं कि आप उन टूल और सुविधाओं के बारे में जानें, जिन्हें हमने WhatsApp का उपयोग करते समय सुरक्षित रहने में आपकी मदद करने के लिए डिजाइन किया है।"

व्हाट्सएप ने कहा कि उपयोगकर्ता अपनी लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट या स्टेटस को निम्नलिखित विकल्पों पर सेट कर सकते हैं -

हर कोई : आपका लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट या स्टेटस व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

माइ कांटेक्ट्स : आपका लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट या स्टेटस आपके संपर्को के लिए उपलब्ध होगी।

नोबडी : आपका लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट या स्टेटस किसी के लिए भी उपलब्ध नहीं होगा।

अब आप WhatsApp पर कुछ खास लोगों से छिपा सकेंगे अपना 'Last Seen'
New Feature: जल्द ही WhatsApp ग्रुप को चुपचाप एग्जिट कर सकेंगे यूजर

कंपनी ने यह भी कहा कि आप जो शेयर करते हैं, उसके प्रति सचेत रहें।

कंपनी ने कहा, "हम आपको प्रोत्साहित करते हैं कि आप अपने व्हाट्सएप संपर्को के साथ कुछ साझा करने का निर्णय लेने से पहले ध्यान से सोचें। विचार करें कि क्या आप चाहते हैं कि अन्य लोग देखें कि आपने क्या भेजा है।"

"जब आप व्हाट्सएप पर किसी और के साथ चैट, फोटो, वीडियो, फाइल या वॉयस संदेश साझा करते हैं, तो उनके पास इन संदेशों की एक प्रति होगी। यदि वे चाहें तो इन संदेशों को दूसरों के साथ फॉरवर्ड या शेयर करने की क्षमता रखेंगे।"

व्हाट्सएप ने कहा कि इसमें एक लोकेशन सुविधा भी है, जिसका उपयोग उपयोगकर्ता व्हाट्सएप संदेश में अपना स्थान साझा करने के लिए कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को केवल उन लोगों के साथ अपना लोकेशन साझा करना चाहिए, जिन पर वे भरोसा करते हैं।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com