माता पिता हुए चिंता से मुक्त: गूगल करेगा बच्चों के स्कूल से निकलते ही अलर्ट

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि 'लोकेशन टैब (Location Tab)' के एक नए अपडेट में, माता-पिता अपने सभी बच्चों को उनके डिवाइस स्थान के साथ एक ही मैप पर देख सकते हैं।
गूगल करेगा बच्चों के स्कूल से निकलते ही अलर्ट
गूगल करेगा बच्चों के स्कूल से निकलते ही अलर्टIANS

गूगल (Google) ने फैमिली लिंक के लिए नए अपडेट की घोषणा की है, जो कई विकल्पों की पेशकश करते हैं और परिवारों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने में मदद करते हैं। नए अपडेट पहले ही रिलीज किए जा चुके हैं और अगले कुछ हफ्तों में पूरे हो जाएंगे।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि 'लोकेशन टैब (Location Tab)' के एक नए अपडेट में, माता-पिता अपने सभी बच्चों को उनके डिवाइस स्थान के साथ एक ही मैप पर देख सकते हैं। साथ ही, माता-पिता अपने बच्चे के स्कूल या सॉकर अभ्यास जैसे विशिष्ट गंतव्य पर पहुंचने या छोड़ने पर अलर्ट होने के लिए सूचनाएं चालू कर सकते हैं।

गूगल करेगा बच्चों के स्कूल से निकलते ही अलर्ट
Google ने हटाए भारत में आपत्तिजनक कंटेंट

इसके अलावा, 'हाइलाइट टैब (Highlight Tab)' माता-पिता को अपने बच्चे के ऐप के उपयोग, स्क्रीन समय और हाल ही में इंस्टॉल किए गए ऐप का स्नैपशॉट दिखाकर अपने बच्चे के डिवाइस के उपयोग को ट्रैक करने की अनुमति देगा।

कंपनी ने कहा, "हम कॉमन सेंस मीडिया, कनेक्टसेफली और फैमिली ऑनलाइन सेफ्टी इंस्टीट्यूट जैसे विश्वसनीय भागीदारों से भी संसाधन जोड़ रहे हैं ताकि माता-पिता घर पर ऑनलाइन सुरक्षा के बारे में बातचीत को नेविगेट कर सकें।"

माता-पिता और बच्चों के लिए, फैमिली लिंक वेब पर भी उपलब्ध होगा। इससे माता-पिता ऑनलाइन फीचर्स का उपयोग तब भी कर सकेंगे, जब वे अपने फोन से दूर हों या उनके पास ऐप न हो।

लोकेशन
लोकेशनWikimedia

बच्चों के लिए, परिवार लिंक वेब अनुभव उनकी माता-पिता की नियंत्रण सेटिंग को बेहतर ढंग से समझने में उनकी सहायता करेगा।

इसके अतिरिक्त, 'कंट्रोल टैब' माता-पिता को व्यक्तिगत उपकरणों या विशिष्ट ऐप्स के लिए स्क्रीन समय सीमा निर्धारित करने की क्षमता के साथ-साथ कंटेंट प्रतिबंध सेट करने की क्षमता वाले बच्चों की निगरानी करने में सक्षम बनाता है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com