पेटीएम ने दिया 52 मिलियन से अधिक कार्डों को टोकन

कंपनी ने वीजा, मास्टरकार्ड और रुपे में 52.3 मिलियन कार्डों को टोकन दिया है।
पेटीएम ने दिया 52 मिलियन से अधिक कार्डों को टोकन
पेटीएम ने दिया 52 मिलियन से अधिक कार्डों को टोकनIANS

पेटीएम, वन97 कम्युनिकेशंस ब्रांड ने घोषणा की है कि कंपनी ने अब उनके आवेदन पर 93 प्रतिशत से अधिक मासिक सक्रिय कार्डों को टोकन कर दिया है।

कार्ड लेनदेन को सुरक्षित बनाने और उपभोक्ताओं के लिए सुविधा प्रदान करने के प्रयास में कंपनी ने वीजा, मास्टरकार्ड और रुपे में 52.3 मिलियन कार्डों को टोकन दिया है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, "हमने कार्ड-ऑन-फाइल टोकनाइजेशन में काफी प्रगति की है, पेटीएम ऐप पर 93 प्रतिशत से अधिक मासिक सक्रिय कार्डों को टोकन दिया गया है। डिजिटल भुगतान में अग्रणी होने के नाते, हम ऑनलाइन कार्ड लेनदेन को उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए आरबीआई की पहल के साथ जुड़े हुए हैं।"

इसके साथ, कंपनी ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा कार्ड-ऑन-फाइल टोकनाइजेशन पहल में महत्वपूर्ण प्रगति की है।

पेटीएम ने दिया 52 मिलियन से अधिक कार्डों को टोकन
40 देशों के15 करोड़ लोग कर रहे हैं गूगल पे का उपयोग

कंपनी आरबीआई की समय सीमा से पहले सहेजे गए कार्ड डेटा को शुद्ध करने के लिए आरबीआई की समय सीमा को पूरा करने के लिए ट्रैक पर है।

आरबीआई के कार्ड-ऑन-फाइल टोकनाइजेशन जनादेश के लिए सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों को नई पहल का अनुपालन करने और नागरिकों के लिए डिजिटल भुगतान को सुरक्षित बनाने की आवश्यकता है।

आरबीआई के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सभी ऑनलाइन मर्चेंट/ईकॉमर्स स्टोर्स को 30 सितंबर तक कार्ड-ऑन-फाइल टोकनाइजेशन फीचर का पालन करना होगा।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com