यू-ट्यूब स्वास्थ्य संबंधी सूचना प्रदान करने वाले चैनलों को प्रमाणित करेगा

यू-ट्यूब ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अमेरिका (America) में स्वास्थ्य निर्माता 27 अक्टूबर से हेल्थ डॉट यू-ट्यूब पर आवेदन कर सकते हैं।
यू-ट्यूब स्वास्थ्य संबंधी सूचना प्रदान करने वाले चैनलों को प्रमाणित करेगा
यू-ट्यूब स्वास्थ्य संबंधी सूचना प्रदान करने वाले चैनलों को प्रमाणित करेगाWikimedia

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब (Youtube) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह लाइसेंस (License) प्राप्त स्वास्थ्य पेशेवरों जैसे डॉक्टरों, नर्स, मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों और स्वास्थ्य संबंधी सूचना प्रदान करने वाले चैनलों को प्रमाणित करेगा। यू-ट्यूब ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अमेरिका (America) में स्वास्थ्य निर्माता 27 अक्टूबर से हेल्थ डॉट यू-ट्यूब पर आवेदन कर सकते हैं, और कंपनी भविष्य में चिकित्सा विशिष्टताओं के लिए उपलब्धता का विस्तार करना जारी रखेगी। इससे वे लोग जो स्वास्थ्य विषयों पर खोज करते है आधिकारिक स्रोतों और स्वास्थ्य सामग्री से जुड़े वीडियो की पहचान करने में सक्षम होंगे। और आसानी से ऑनलाइन स्वास्थ्य जानकारी की पहचान और मूल्यांकन कर पाने में सक्षम होगें।

यू-ट्यूब स्वास्थ्य संबंधी सूचना प्रदान करने वाले चैनलों को प्रमाणित करेगा
भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं को Youtube ने विस्तारित किया

हालांकि ये सुविधाएं शैक्षणिक संस्थानों, सार्वजनिक स्वास्थ्य विभागों, अस्पतालों और सरकारी संस्थाओं जैसे संस्थानों के चुनिंदा समूह के लिए पहले से ही उपलब्ध थीं, लेकिन कंपनी अब कार्यक्रम का विस्तार कर रही है और यूएस-आधारित स्वास्थ्य रचनाकारों को आवेदन करने के लिए आमंत्रित कर रही है।

पात्र होने के लिए आवेदकों को अपने लाइसेंस का प्रमाण देना होगा, स्वास्थ्य जानकारी साझा करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करना होगा जैसा कि मेडिकल स्पेशलिटी सोसाइटीज, नेशनल एकेडमी ऑफ मेडिसिन (National Academy Of Medicine), विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा उल्लेखित और एक सक्रिय यू-ट्यूब चैनल होना चाहिए। आवेदन करने वाले सभी चैनलों की इन दिशानिर्देशों के अनुसार समीक्षा की जाएगी, और आवेदन करने वाले स्वास्थ्य पेशेवर के लाइसेंस का सत्यापन किया जाएगा।

यू-ट्यूब
यू-ट्यूबWikimedia

इस प्रक्रिया के बाद योग्य चैनलों को एक स्वास्थ्य स्रोत सूचना पैनल दिया जाएगा जो उन्हें लाइसेंस प्राप्त स्वास्थ्य पेशेवरों के रूप में पहचानता होगा, और उनके वीडियो प्रासंगिक खोज परिणामों में दिखाई देंगे।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com