कोरोना वायरस और तेल की कीमत बन रहे गरीबी का कारण

2017 के अंत में इस्लामिक (Islamic) स्टेट समूह की हार के बाद से इराक में समग्र सुरक्षा स्थिति में अपेक्षाकृत सुधार हुआ है।
कोरोना वायरस और तेल की कीमत बन रही गरीबी का कारण (IANS)

कोरोना वायरस और तेल की कीमत बन रही गरीबी का कारण (IANS)

इराक योजना मंत्रालय

इराकी योजना मंत्रालय (Ministry of planning Iraq) ने कहा है कि 2022 में देश में गरीबी दर 25 फीसदी थी। इराकी आधिकारिक समाचार एजेंसी के मुताबिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल-जहरा अल-हिंदवी ने कहा, उच्च गरीबी दर कई कारणों से है, इसमें 2020 और 2021 के दौरान कोरोना वायरस महामारी के नतीजे और तेल की कीमतों में गिरावट के कारण आया आर्थिक संकट शामिल हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ (Xinhua) की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि सरकार ने कमजोर और गरीबों की सहायता के लिए कई उपाय किए गए है। जैसे कि सामाजिक देखभाल से जुड़े लोगों का वेतन बढ़ाना और इराकी परिवारों को बुनियादी खाद्य सामग्री प्रदान करने वाली राशन कार्ड (Ration Card) प्रणाली में सुधार करना।

<div class="paragraphs"><p>कोरोना वायरस और तेल की कीमत बन रही गरीबी का कारण (IANS)</p></div>
अमेजन दे रहा है गरीब छात्रों को छात्रवृत्ति

2017 के अंत में इस्लामिक (Islamic) स्टेट समूह की हार के बाद से इराक में समग्र सुरक्षा स्थिति में अपेक्षाकृत सुधार हुआ है। लेकिन राजनीतिक और सुरक्षा विकृतियों, आर्थिक अस्थिरता, उच्च बेरोजगारी के कारण सामाजिक अशांति, सार्वजनिक सेवाओं में कमी और लगातार निम्न जीवन स्तर सहित महत्वपूर्ण चुनौतियां बनी हुई हैं।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com