अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज ने मिटाए सबूत, की देश छोड़ने की कोशिश: ईडी

दस्तावेज पुष्टि करते हैं कि जैकलीन ने अपने सेल फोन से डेटा हटा दिया है।
अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज
अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीजWikimedia

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज (Jacqueline Fernandez) ने अपने सेल फोन से सबूत मिटा दिए हैं और उन्होंने देश छोड़ने की कोशिश भी की है। एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि ईडी ने करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की रंगदारी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री की जमानत याचिका का विरोध करते हुए यह बात कही।

आईएएनएस के पास ईडी के दस्तावेज हैं, जो पुष्टि करते हैं कि जैकलीन ने अपने सेल फोन से डेटा हटा दिया है।

ईडी (ED) ने दावा किया है, "उन्होंने अपने फोन से महत्वपूर्ण सबूत मिटाने की बात स्वीकार की और दूसरों को भी सबूत मिटाने के लिए कहा। उन्होंने विदेश भागने की भी कोशिश की।"

ईडी ने कहा कि जांच के दौरान यह सामने आया कि जैकलीन ने अपराध की आय का आनंद लिया, जो मुख्य आरोपी (सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया पॉल) ने अदिति (शिविंदर सिंह की पत्नी) से रंगदारी के जरिए हासिल की थी। जैकलीन को मुख्य आरोपी सुकेश और लीना के आपराधिक इतिहास की जानकारी थी।

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज
बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीजIANS

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, "जैकलीन ने न केवल खुद अपराध की आय का उपयोग किया और उसका आनंद लिया, बल्कि यह भी साझा किया कि उनके परिवार के सदस्य विदेश में रह रहे हैं, जबकि यह अच्छी तरह से जानते हैं कि चंद्रशेखर द्वारा बरसाए गए धन और उपहार कुछ और नहीं, बल्कि अपराध की आय थी जो उसके द्वारा किसी वास्तविक स्रोत के माध्यम से अर्जित नहीं की गई थी।

उन्होंने कहा कि 7,12, 24, 767 रुपये की राशि को अब तक अपराध की आय के रूप में पहचाना गया है और इसे कुर्क किया गया है।"

अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज
ब्रिटेन का आर्थिक दृष्टिकोण नकारात्मक: मूडीज

ईडी ने कहा कि जैकलीन ने कभी भी जांच दल के साथ सहयोग नहीं किया और केवल सबूतों और बयानों से सामना होने पर ही उन्होंने खुलासा किया था।

जैकलीन ने शुरुआत में इस बात से इनकार किया कि चंद्रशेखर ने अपने माता-पिता के लिए दो कारें खरीदी थीं, लेकिन 12 दिसंबर, 2021 को उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी बहन के खाते में 1,72,913 डॉलर भेजे गए थे।

जैकलीन फर्नाडीज को अंतरिम जमानत दे दी गई है, मगर नियमित जमानत नहीं दी गई है। अदालत ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख तक के लिए उनकी अंतरिम जमानत अवधि बढ़ी है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com