महरौली हत्याकांड अपडेट: जंगल से श्रद्धा के कटे हुए कई अंग मिले

पुलिस टीम मैदानगढ़ी (Maidan Garhi) के एक तालाब में भी जलस्तर कम होने के बाद अवशेषों की तलाश के लिए गई थी।
महरौली हत्याकांड अपडेट
महरौली हत्याकांड अपडेटIANS

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सूत्रों ने बताया कि रविवार को महरौली (Mehrauli) के जंगल से श्रद्धा वॉकर (Shraddha Walker) की खोपड़ी, जबड़े और अन्य हड्डियों के हिस्से बरामद किए गए। एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "हम फिर से महरौली के जंगल में गए और खोपड़ी, जबड़े के कुछ हिस्से और हड्डियां बरामद की हैं। अवशेष बरामद करने के बाद, हमने उन्हें उचित रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया है।"

पुलिस टीम मैदानगढ़ी (Maidan Garhi) के एक तालाब में भी जलस्तर कम होने के बाद अवशेषों की तलाश के लिए गई थी।

महरौली हत्याकांड अपडेट
Udaipur Tailor Murder: दर्जी हत्या के दो आरोपी हुए गिरफ्तार, शहर में कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

सूत्र ने कहा कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उसने वॉकर की हत्या करने के बाद उसकी तस्वीरें जलाई थीं। सूत्र ने कहा, 23 मई को वाकर की हत्या करने के बाद उसने सभी सबूतों को नष्ट करने की कोशिश की और उसकी तस्वीरें भी जला दीं।

पूनावाला ने मई में अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का गला घोंट दिया था और फिर सबूत मिटाने के लिए उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, पूनावाला द्वारा किए गए खुलासे के बाद, कुछ वन क्षेत्रों समेत विभिन्न स्थानों पर कई तलाशी अभियान चलाए गए हैं, जहां से हड्डियां बरामद की गई हैं।

श्रद्धा
श्रद्धाIANS

यह पता लगाने के लिए कि हड्डियां श्रद्धा के हैं, डीएनए के लिए पिता और उसके भाई के खून के नमूने लिए गए हैं। जंगल में मिले शरीर के अंग पीड़िता के हैं या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए डीएनए जांच में 15 दिन लगेंगे। अधिकारी ने कहा, पुलिस टीमें गायब कंकाल के हिस्सों को बरामद करने के लिए तलाशी अभियान चला रही हैं। कई टीमें चौबीसों घंटे काम कर रही हैं।

पुलिस के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में किराए के मकान का क्राइम टीम और फोरेंसिक विशेषज्ञों ने बारीकी से निरीक्षण किया है। घर से कई सामान बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने कहा, यह पता लगाने के लिए कि अपराध के स्थान से जब्त किए गए डिजिटल उपकरणों में कोई आपत्तिजनक सबूत है या नहीं, उन्हें डेटा की फॉरेंसिक के लिए भी भेजा गया है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com