Amit Shah पीते है 850 रुपये की कीमत वाला पानी!

Amit Shah पीते है 850 रुपये की कीमत वाला पानी!
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो, PIB)

गोवा(Goa) की बीजेपी शासित सरकार में नागरिक आपूर्ति मंत्री रवि नाइक ने एक ऐसा खुलासा किया जिससे वही मुसीबत में पड़ सकते है। नाइक ने दावा किया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) बेहद महंगा पानी पीते हैं, जिसकी एक बोतल की कीमत 850 रुपये है। शाह के हालिया दौरे का जिक्र करते हुए यह सनसनीखेज खुलासा हुआ।

दरअसल, रवि नाइक दक्षिण गोवा के पोंडा में कृषि के लिए प्रशासनिक भवन के उद्घाटन के दौरान बोल रहे थे। इस दौरान शाह के दौरे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अमित शाह(Amit Shah) ने हिमालय मिनरल वाटर की मांग की। साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में पानी सोने और हीरे जितना महंगा होगा।

गोवा के मंत्री रवि नाइक (Twitter)
गोवा के मंत्री रवि नाइक (Twitter)

उन्होंने कहा ने कहा, "एक अमेरिकी समाचार पत्र ने प्रकाशित किया है कि भविष्य में पानी के दाम सोने और हीरे के समान स्तर पर आ जाएंगे। इसलिए, हमें पानी को संरक्षित करने की आवश्यकता है।" गोवा के मंत्री ने कहा कि राज्य में हर मौसम में लगभग 120 इंच बारिश होती है, इसलिए पानी को संरक्षित करना मुश्किल नहीं होगा। सरकार पूरे राज्य में जहां भी पहाड़ हैं, वहां बांध बना सकती है और पानी जमा कर सकती है।

नाइक ने पहले कहा था कि देश के बाकी हिस्सों में पानी की आपूर्ति की जा सकती है और यहां तक कि दूसरे देशों को भी इसका निर्यात किया जा सकता है। नाइक ने कीमत की पुष्टि करते हुए कहा, "जब अमित शाह गोवा में थे, तो उन्होंने हिमालय की पानी की बोतल मांगी। इसे मापुसा (पणजी से लगभग 15 किमी) से लाया गया था। इसकी कीमत 850 रुपये थी।"

यह भी पढ़े- Chanakya Niti: दान ही हैं सबसे बड़ा कार्य

उन्होंने कहा, "लग्जरी होटलों में मिनरल वाटर की बोतलें भी 150 रुपये से 160 रुपये के बीच आती हैं। इस तरह पानी महंगा हो गया है।" नाइक ने कहा कि लोग पानी के लिए आपस में लड़ सकते हैं, भविष्य में ऐसी स्थिति हो सकती है। उन्होंने दोहराते हुए कहा कि ऐसी स्थिति को देखते हुए पानी का संरक्षण समय की जरूरत है।

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com