भारतीय सेना का मजाक बनाने के लिए ऋचा चड्ढा पर एक और प्राथमिकी दर्ज

"मैं अली फजल (Ali Fazal) की पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ अपने ट्वीट में हमारी भारतीय सेना का अपमान करने और उनका मजाक उड़ाने के लिए शिकायत दर्ज करना चाहूंगी।
ऋचा चड्ढा
ऋचा चड्ढा Wikimedia

सामाजिक कार्यकर्ता जॉयत जीत ने बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में एक नई शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत है कि ऋचा ने एक ट्वीट के जरिए कथित तौर पर भारतीय सेना (Indian Army) का मजाक उड़ाया था। कुछ समय पहले उनका 'गलवान (Galwan)' ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें उन्होंने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी कि भारतीय सेना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को वापस लेने जैसे आदेशों को लागू करने के लिए तैयार है। इससे लोगों में आक्रोश फैल गया था।

ऋचा चड्ढा
Indian Army को मजबूत करेगा आकाश प्राइम मिसाइल एयर डिफेंस सिस्टम

शिकायत में कहा गया है, "मैं अली फजल (Ali Fazal) की पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ अपने ट्वीट में हमारी भारतीय सेना का अपमान करने और उनका मजाक उड़ाने के लिए शिकायत दर्ज करना चाहूंगी। उन्होंने जानबूझकर गलवान घाटी संघर्ष के शहीदों का अपमान किया है। ऐसा करके उन्होंने हमारे सुरक्षा बलों के शहीदों के परिवारों का भी अपमान किया है, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। हमारे जवानों की शहादत का अपमान और उपहास उड़ाने वाली उनकी अपमानजनक टिप्पणी से पूरा देश आहत है।"

हालांकि ऋचा चड्ढा ने कहा है कि वह किसी को आहत नहीं करना चाहती थीं, लेकिन लोगों का एक वर्ग उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है।

 देश की आर्मी(Indian Army)
देश की आर्मी(Indian Army) NEWSGRAM

शिकायतकर्ता जीत ने कहा, "उसने हमारे सैनिकों का अपमान किया है, यह अली फजल के साथ उसकी शादी के बाद हो रहा है। उसे उन लोगों का अपमान करने के लिए कानूनी कार्रवाई का सामना करना चाहिए, जिन्होंने हमारे लिए अपनी जान दे दी।"

उन्होंने यह भी कहा कि यह अभिनेत्री द्वारा एक राष्ट्र-विरोधी और एक आपराधिक कृत्य था और इसलिए उनके खिलाफ शहीदों का अपमान करने और हमारे सुरक्षा बलों, शहीदों के परिवारों की शहादत और हर भारतीय की भावनाओं को आहत करने के लिए तुरंत प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com