जन विरोधी Kejriwal सरकर को सत्ता में रहने का हक़ नहीं: JP Nadda

जन विरोधी है केजरीवाल सरकार: जेपी नड्डा [IANS]
जन विरोधी है केजरीवाल सरकार: जेपी नड्डा [IANS]

मंगलवार को दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) में भाजपा के एक नए जिला कार्यालय का उद्घाटन करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने जमकर केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पर निशाना साधा। नड्डा ने कहा कि, हमें दु:ख है कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के लगभग 72 लाख लोगों को आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) के वरदान से वंचित रखा है। क्या ऐसे जन विरोधी लोगों को सत्ता में बने रहने का अधिकार है?

नड्डा ने दिल्ली सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश भर में लगभग 2.56 करोड़ घर बनवाये गए। दिल्ली में 80 लाख लोगों को यह सुविधा मिलनी तय थी लेकिन ये नहीं बन पा रहे हैं क्योंकि अरविन्द केजरीवाल गरीबों के सशक्तिकरण की राह में बाधा बन कर खड़े हैं। ऐसे लोगों को सत्ता में रहने की कोई जरूरत नहीं है।

केजरीवाल ने दिल्ली के लगभग 72 लाख लोगों को आयुष्मान भारत से वंचित रखा: जेपी नड्डा [Unsplash]
केजरीवाल ने दिल्ली के लगभग 72 लाख लोगों को आयुष्मान भारत से वंचित रखा: जेपी नड्डा [Unsplash]

शिक्षा को लेकर केजरीवाल सरकार के दावे पर सवाल खड़ा करते हुए नड्डा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में कई स्कूल खोलने के दावे करती है लेकिन हकीकत कुछ और है। दिल्ली की जनता ने देखा है कि अरविन्द केजरीवाल सरकार ने किस तरह दिल्ली की दुर्गति की है।

अन्य राज्यों में विस्तार की आप की आकांक्षा पर कटाक्ष करते हुए नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में हुए विधान सभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की भारी दुर्गति हुई है। यूपी में आम आदमी पार्टी के सभी 377 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। उत्तराखंड में 70 में से 68 सीटों पर आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हुई। गोवा में उनके केवल दो प्रत्याशी जीत पाए और मणिपुर तो खैर दिल्ली से बहुत दूर है।

नड्डा ने सोमवार को बर्लिन में दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि भारत तेजी से बदल रहा है और विकास के रास्ते पर दौड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चलने वाली केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार जनता के प्रति जवाबदेह है, समस्याओं को सुलझाने वाली सरकार है, देश को नई दिशा और दृष्टि देने वाली सरकार है जो जन-जन के जीवन के उत्थान के लिए समर्पित भाव से काम कर रही है। उन्होने दावा किया कि, 18 करोड़ से अधिक सदस्यों के साथ भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है।

आपको बता दें कि, भाजपा मिशन मोड में देश के सभी जिलों में पार्टी कार्यालय बनाने में लगी हुई है। इसे लेकर नड्डा ने दावा किया कि, देशभर में 521 जिला भाजपा कार्यालय का काम चल रहा है और 200 से अधिक जिला भाजपा कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं। यहां दिल्ली में भी 14 कार्यालय बनने हैं और आज 10वां कार्यालय बन कर तैयार हो चुका है।

आईएएनएस (PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com