BSF ने बरामद की मिजोरम से सागौन की लकड़िया

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मिजोरम के सीमावर्ती इलाके से भारी मात्रा में सागौन की लकड़ी बरामद की है।
BSF ने बरामद की मिजोरम से सागौन की लकड़िया
BSF ने बरामद की मिजोरम से सागौन की लकड़ियाBSF (IANS)

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मिजोरम के सीमावर्ती इलाके से भारी मात्रा में सागौन की लकड़ी बरामद की है। ये अवैध लकड़ी तस्करी कर बांग्लादेश भेजी जा रही थी। BSF ने बुधवार को ये जानकारी साझा की है। BSF ने बताया कि एक खास इनपुट के आधार पर उन्हें पता चला कि लाखों रुपये कीमत की अवैध सागौन की लकड़ी मिजोरम के सीमावर्ती इलाके से बांग्लादेश तस्करी कर भेजी जा रही है। इस इनपुट के आधार पर BSF की मिजोरम-काचर यूनिट ने कार्यवाही करते हुए अवैध सागौन के 41 बड़े लट्ठे बरामद किए। इस पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की मिजोरम-काचर सीमांत की 131 बटालियन ने अंजाम दिया।

जांच में पता चला कि ये अवैध सागौन के लट्ठे मिजोरम की कर्णफुली नदी के पास से बांग्लादेश के अंदर भेजे जा रहे थे। इसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। तस्करी से जुड़े गिरोह को पकड़ने के लिए आगे की छानबीन की जा रही है।

BSF ने बरामद की मिजोरम से सागौन की लकड़िया
भारतीय तटरक्षक डोर्नियर विमान ने पाकिस्तान नौसेना युद्धपोत को उल्टे पांव दौड़ाया


सीमा सुरक्षा बल मिजोरम और असम के सीमावर्ती इलाकों खासकर बांग्लादेश की सीमा पर विशेष पेट्रोलिंग करती है। इन इलाकों में अवैध तरीके से सागौन, शराब और मवेशियों की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है। पिछले कुछ सालों में बीएसएफ ने इनकी तस्करी पर काफी हद तक लगाम लगाई है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com