इस साल के अंत तक दिल्ली में  विकेंड पर घूमना होजायेगा आसान(IANS)

इस साल के अंत तक दिल्ली में विकेंड पर घूमना होजायेगा आसान(IANS)

इस साल के अंत तक दिल्ली में विकेंड पर घूमना होजायेगा आसान

एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी(Nitin Gadhkari) ने जानकारी देते हुए कहा कि इस साल के अंत में NHI के कई सारे प्रोजेक्ट पूरे हो जाएंगे, और इसकी वजह से बहुत से शहरों तक दिल्ली वालों का सफर आसान हो जाएगा।

न्यूज़ग्राम हिंदी: एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी(Nitin Gadhkari) ने जानकारी देते हुए कहा कि इस साल के अंत में NHI के कई सारे प्रोजेक्ट पूरे हो जाएंगे, और इसकी वजह से बहुत से शहरों तक दिल्ली वालों का सफर आसान हो जाएगा। गौरतलब है कि महानगरों में काम के दबाव के चलते अपना वीकेंड मनाने बाहर जाते हैं, और वीकेंड मनाने के दौरान अगर लोगों को अच्छी सड़कें ट्रैफिक जाम से मुक्ति सारी सुविधाएं मिलें तो उनका वीकेंड बन जाता है। दिल्ली की बात करें तो लोग यहां से उत्तराखंड, देहरादून, मसूरी, राजस्थान ,पंजाब जैसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं। दिल्ली से नजदीक इन राज्यों में जाने के लिए लोगों को अभी ज्यादा समय लगता है, लेकिन अब आने वाले कुछ ही महीनों में मिलने जा रहे कई एक्सप्रेसवे की सौगात से लोगों का सफर आसान हो जाएगा। एनएचएआई के प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद दिल्ली से उत्तराखंड, जम्मू, राजस्थान, यूपी जाने के समय में काफी बचत हो सकेगी।

<div class="paragraphs"><p>इस साल के अंत तक दिल्ली में  विकेंड पर घूमना होजायेगा आसान(IANS)</p></div>
पेट की समस्या से हैं परेशान तो आजमाइए bloating दूर करने का यह आसान सा तरीका



आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली से वीकेंड प्लान बनाने वाले लोगों के लिए एनएचएआई के पूरा होने वाले यह प्रोजेक्ट काफी मददगार होंगे। उदाहरण के तौर पर दिल्ली से देहरादून जाने में पहले 5 से 6 घंटे का वक्त लगता था, लेकिन अब सिर्फ 2 से 2.5 घंटे में लोग देहरादून पहुंच सकेंगे। वहीं दिल्ली से अमृतसर जाने में जो पहले 8 घंटे का वक्त लगता था अब 4 घंटे में लोग पहुंच सकेंगे। इसके अलावा राजधानी से श्रीनगर जाने में जहां पहले 20 से 22 घंटे का वक्त लगता था। वहीं अब 8 से 10 घंटे में राजधानी से श्रीनगर पहुंच पाएंगे।

--आईएएनएस/VS

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com