झारखंड सत्ता करीबी कारोबारियों के ठिकानों पर ED का छापा

मनी लांड्रिंग मामले में ED की अलग-अलग टीमों ने झारखंड के चर्चित व्यवसायी और कई राजनेताओं के करीबी लोगों के अठारह ठिकानों पर बुधवार सुबह से एक साथ छापामारी शुरू की।
झारखंड सत्ता करीबी कारोबारियों के ठिकानों पर ED का छापा
झारखंड सत्ता करीबी कारोबारियों के ठिकानों पर ED का छापाIANS

मनी लांड्रिंग मामले में ED की अलग-अलग टीमों ने झारखंड के चर्चित व्यवसायी और कई राजनेताओं के करीबी प्रेम प्रकाश, कोयला कारोबारी एम.के. झा और कुछ अन्य लोगों के अठारह ठिकानों पर बुधवार सुबह से एक साथ छापामारी शुरू की। रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किये जाने की खबर है। ED की टीमें रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें तल्ले पर स्थित प्रेम प्रकाश के दफ्तर, ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित एक स्कूल और अरगोड़ा चौक पर व्यवसायी एम.के. झा के मकान को ईडी की टीमों ने सुरक्षा बलों के साथ घेर लिया और तलाशी शुरू की। खबर है कि रांची में 12 ठिकानों के अलावा तमिलनाडु, बिहार, झारखंड और दिल्ली-NCR में छह ठिकानों पर रेड चल रही है।

बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार CM हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से हुई पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को कई इनपुट्स मिले थे, जिसके आधार पर अवैध खनन से जुड़े मसले पर कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि इसके पहले 25 मई को भी ईडी ने प्रेम प्रकाश और एक अन्य व्यवसायी के पांच ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज और कीमती सामान बरामद किया था। इसके बाद प्रेम प्रकाश से कई राउंड की पूछताछ भी हुई थी।

झारखंड सत्ता करीबी कारोबारियों के ठिकानों पर ED का छापा
आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया के 21 ठिकानों पर CBI की छापेमारी

इसके पहले झारखंड की सीनियर IAS पूजा सिंघल और उनके सहयोगियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापामारी के बाद ED ने झारखंड में 100 करोड़ से अधिक के माइनिंग घोटाले का पता लगाया था। सूत्रों के मुताबिक ईडी के ताजा छापों की कड़ियां इस मामले से भी जुड़ रही हैं।

ED के इन छापों से राज्य में सत्ता से संबंधित कई लोगों और ब्यूरोक्रेसी की परेशानी बढ़ सकती है। प्रेम प्रकाश के संबंध राज्य के बड़े नेताओं और अफसरों से रहे हैं।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com