केरल सचिवालय के पास फिल्म शूटिंग पर प्रतिबंध

अब तक, सचिवालय भवन के अंदर शूटिंग की अनुमति दी गई थी, जिसमें केरल विधानसभा का परिसर भी है, जहां 1998 तक बैठकें होती थीं।
केरल सचिवालय के पास फिल्म शूटिंग पर प्रतिबंध
केरल सचिवालय के पास फिल्म शूटिंग पर प्रतिबंधKerala Secretarait Building

केरल सरकार ने राज्य सचिवालय के आसपास के क्षेत्र में फिल्म की शूटिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस आशय का एक आदेश पिछले महीने पारित किया गया था, क्योंकि यह क्षेत्र एक उच्च सुरक्षा क्षेत्र है और शूटिंग के कारण, जगह पर बहुत सारे लोग देखे जाते हैं।

भव्य सचिवालय भवन 1869 में बनाया गया था और इसके लिए रोमन और डच शैली की वास्तुकला का इस्तेमाल किया गया था और अब यह एक प्रमुख विरासत संपत्ति भी है।

अब तक, सचिवालय भवन के अंदर शूटिंग की अनुमति दी गई थी, जिसमें केरल विधानसभा का परिसर भी है, जहां 1998 तक बैठकें होती थीं, जिसके बाद अब यह विधानसभा के विशेष परिसर में आयोजित किया जा रहा है, जो कि पुरानी विधानसभा से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

भले ही उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में और उसके आसपास शूटिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया हो, लेकिन मुख्यमंत्री से अनुमति ली जा सकती है। एक आवेदन जो अब पिनाराई विजयन के सामने है, वह प्रशंसित मलयालम फिल्म निर्देशक शाजी कैलास का है, जिसका लेटेस्ट ब्लॉकबस्टर उद्यम 'कापा' पृथ्वीराज अभिनीत है और अपनी शूटिंग के लिए एक दिन की अनुमति मांग रहा है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com