फिल्म निर्माता Satish Kaushik ने Go First एयरलाइन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

Satish Kaushik ने आरोप लगाया है कि Go First एयरलाइन ने उस सीट को किसी अन्य यात्री को बेच दिया, जो उनके कार्यालय ने आरक्षित की थी।
फिल्म निर्माता Satish Kaushik ने Go First एयरलाइन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप
फिल्म निर्माता Satish Kaushik ने Go First एयरलाइन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप Wikimedia Commons

बुधवार को दिग्गज अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने अपने ग्राहकों का शोषण करने के लिए एयरलाइन 'गो फर्स्ट' (Go First) को दोषी ठहराया। अभिनेता के आरोप के जवाब में, एयरलाइन ने खेद व्यक्त करते हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट जारी किया और कहा कि कंपनी जल्द ही फिल्म निर्माता के साथ इस मुद्दे को सुनने और हल करने के लिए जुड़ेगी।

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में, अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक ने कहा कि उनके कार्यालय ने गो फर्स्ट फ्लाइट "G8 2315" में दो पहली पंक्ति की मध्य सीटें 25,000 रुपये में बुक कीं। यह 23 जून 2021 की मुंबई से देहरादून की उड़ान थी।

अभिनेता ने आरोप लगाया कि एयरलाइन ने उस सीट को बेच दिया जो उनके कार्यालय ने आरक्षित की थी और किसी अन्य यात्री के लिए बुक कर दी। अभिनेता ने कहा कि गो फर्स्ट एयरलाइन के एक अधिकारी श्री जुबिन ने अगली उड़ान में एडजस्टमेंट की पेशकश करके यात्री को मनाने की कोशिश की, लेकिन यात्री अड़े रहे।

इस मुद्दे के कारण, उड़ान को रोक दिया गया क्योंकि एयरलाइन कर्मचारी यात्री के लिए सीट खोजने में विफल रहे। बाद में, श्री कौशिक ने उस साथी यात्री को सीट की पेशकश की। इस घटना के बारे में बताते हुए कौशिक ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर भी लिखा, "जुबिन और एयर होस्टेस जो अपने ही संगठन की गलती से नाराज थे, उन्होंने मुझे धन्यवाद दिया।"

श्री कौशिक ने यह भी दावा किया कि एयरलाइन के एक अधिकारी ने उनसे कंपनी की आधिकारिक ईमेल आईडी पर एक ईमेल भेजने और एयरलाइन की ओर से इस दुर्भाग्यपूर्ण गड़बड़ी की व्याख्या करने और माफी मांगने के लिए कहा। अभिनेता ने यह भी कहा कि श्री जुबिन ने उनसे कहा कि वह कंपनी के अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित करेंगे और सीट के लिए धनवापसी सुनिश्चित करेंगे। कौशिक ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मैंने जुबिन से कहा कि ऐसा कभी नहीं होगा।'

बाद में, श्री कौशिक ने कहा कि उनके कार्यालय ने एयरलाइन के कस्टमर केयर से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन रिफंड के लिए कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिला। “क्या यह एक यात्री को परेशान करके अतिरिक्त पैसे कमाने का तरीका है? यह धनवापसी प्राप्त करने के बारे में नहीं है, बल्कि अपनी शिकायत व्यक्त करने के बारे में है,” अभिनेता ने लिखा।

श्री कौशिक ने यह भी कहा कि उन्होंने उड़ान नहीं रोकी क्योंकि तीन घंटे की देरी के बाद यात्रियों को प्रतीक्षा में रखने से उनके लिए और अधिक परेशानी हो सकती थी और इसका कोई मतलब नहीं था।

एयरलाइन ने अभिनेता के पोस्ट का जवाब दिया और लिखा, "हमें वास्तव में "G8 2315" उड़ान में श्री सतीश कौशिक को बीच की सीट 'गो मोर' संबंधित हुई असुविधा के लिए खेद है। हम उनकी यात्रा पर जो हुआ उससे बहुत निराश हैं और विश्वास करते हैं कि ऐसी गलतियों को माफ नहीं किया जाना चाहिए और किसी भी उपभोक्ता को कभी भी इस तरह की परीक्षा से नहीं गुजरना चाहिए।"

फिल्म निर्माता Satish Kaushik ने Go First एयरलाइन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप
कभी Aishwarya को 1,500 रुपये मिले थे मॉडलिंग के लिए !

इस मामले पर बोलते हुए, एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा, "GO FIRST ने तुरंत संपर्क किया और श्री सतीश कौशिक से माफी मांगी और साथ ही रिफंड की पेशकश की, जिसे वर्तमान में संसाधित किया जा रहा है। दक्षता और ग्राहकों की संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित करते हुए, गो फर्स्ट अपने यात्रियों को एक सहज उड़ान और हवाई अड्डे का अनुभव प्रदान करने का प्रयास करता है, जो अपने आप में 'You Come First' दर्शन के अनुरूप है।

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com