आज़ादी के अमृत महोत्सव पर भारतीय नौसेना ने किया ट्राई सर्विसेज स्पोर्ट्स मीट का आयोजन

नौसेना स्टेशन जामनगर भारत सरकार के हर घर तिरंगा अभियान का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।
आज़ादी के अमृत महोत्सव पर भारतीय नौसेना ने किया ट्राई सर्विसेज स्पोर्ट्स मीट का आयोजन
आज़ादी के अमृत महोत्सव पर भारतीय नौसेना ने किया ट्राई सर्विसेज स्पोर्ट्स मीट का आयोजनIndian Navy (IANS)

भारतीय नौसेना पोत (INS) वलसुरा के भव्य समारोह के हिस्से के रूप में, भारतीय नौसेना का प्रमुख विद्युत प्रशिक्षण प्रतिष्ठान अगस्त के पहले पखवाड़े के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। इसके अलावा, नौसेना स्टेशन जामनगर भारत सरकार के हर घर तिरंगा अभियान का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों में 1971 के नौसेना युद्ध के दिग्गजों के सम्मान के साथ ऐतिहासिक लकोटा झील में एक बैंड कॉन्सर्ट शामिल है; त्रि-सेवाओं, स्कूली बच्चों और नागरिक आबादी के प्रतिभागियों के साथ मिनी मैराथन; अनाथालय और वृद्धाश्रम की सहायता के लिए आउटरीच कार्यक्रम; विभिन्न स्कूलों में युवा अधिकारियों द्वारा और युवा नाविकों को वीरता पुरस्कार विजेता द्वारा प्रेरकवार्ता।

गतिविधियों को गति प्रदान करने के लिए, आयोजित किया गया पहला बड़ा आयोजन त्रि-सेवा स्पोर्ट्स मीट था। चूंकि जामनगर में, INS वलसुरा के अलावा, एक सेना ब्रिगेड और एक वायु सेना स्टेशन है, खेल बैठक का उद्देश्य तीन सेवाओं के बीच एस्प्रिट-डी-कोर और संयुक्त कौशल को बढ़ावा देना था। लोकप्रिय सैन्य खेलों के साथ आयोजित किया गया था, जैसे कि फुटबॉल, बास्केटबॉल और वॉलीबॉल, टीम निर्माण, समूह गतिशीलता, स्काउट भावना और सौहार्द को बढ़ावा देना।

आज़ादी के अमृत महोत्सव पर भारतीय नौसेना ने किया ट्राई सर्विसेज स्पोर्ट्स मीट का आयोजन
भारतीय तटरक्षक डोर्नियर विमान ने पाकिस्तान नौसेना युद्धपोत को उल्टे पांव दौड़ाया

सेना की टीमों का प्रतिनिधित्व आर्मी ब्रिगेड, वायुसेना की टीमों ने एएफ स्टेशन जामनगर और समाना द्वारा और नौसेना टीम का प्रतिनिधित्व आईएनएस वलसुरा के कर्मचारियों और प्रशिक्षुओं द्वारा किया गया। जिसमें तीनों स्टेशन कमांडरों और वरिष्ठ अधिकारियों और तीनों सेवाओं के पुरुषों ने भाग लिया। समापन समारोह के दौरान विजेताओं को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com