Lata Mangeshkar के नाम पर होगा इंदौर का संगीत महाविद्यालय और ऑडिटोरियम

सुपर कॉरीडोर पर साढ़े चार करोड़ रुपए की लागत से स्टार्टअप पार्क बनाया जायेगा।
Lata Mangeshkar के नाम पर होगा इंदौर का संगीत महाविद्यालय और ऑडिटोरियम
Lata Mangeshkar के नाम पर होगा इंदौर का संगीत महाविद्यालय और ऑडिटोरियमIANS

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की व्यापारिक नगरी इंदौर में स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की यादों को बनाए रखने के लिए यहां के संगीत महाविद्यालय और प्रस्तावित ऑडिटोरियम लता मंगेशकर के नाम पर होगा।

यह ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने इंदौर के सात दिवसीय गौरव महोत्सव के समापन मौके पर किया।

इंदौर में मंगलवार की रात को आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, इंदौर (Indore) को दुनिया का सबसे अच्छा शहर बनाएंगे। इसे देश का आई.टी. हब बनाया जायेगा। सुपर कॉरीडोर पर साढ़े चार करोड़ रुपए की लागत से स्टार्टअप पार्क बनाया जायेगा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टार्टअप ईको-सिस्टम विकसित किया जाएगा। इंदौर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है। अगले 10 वर्षों में इंदौर, बैंगलुरु और हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा।

Lata Mangeshkar के नाम पर होगा इंदौर का संगीत महाविद्यालय और ऑडिटोरियम
अब भगवान परशुराम का पाठ पढेंगे मध्य प्रदेश के छात्र

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर की भूमि पर स्व. लता मंगेशकर ने जन्म लिया। राजेन्द्र नगर में 24 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 1500 सीटर ऑडिटोरियम का नाम स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा। चिमन बाग मैदान के पास स्थित संगीत महाविद्यालय का उन्नयन किया जाएगा तथा उसका नाम भी लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने संकल्प लिया है कि प्रदेश में कोई भी बच्चा कुपोषित नहीं रहेगा। मैं स्वयं आँगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने एवं अन्य सामग्री माँगने निकलता हूँ। लोगों ने अपार उत्साह दिखाया है। इंदौर शहरवासियों ने आँगनवाड़ियों के लिये आज साढ़े आठ करोड़ रुपए के चेक प्रदान किए हैं।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com