कर्नाटक सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में अलग जापानी टाउनशिप का रखा प्रस्ताव

प्रतिनिधिमंडल ने बेंगलुरु के पड़ोसी जिले तुमकुरु में लगभग 600 एकड़ के भूखंड पर एक अलग 'जापानी टाउनशिप' का प्रस्ताव रखा है।
कर्नाटक सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में अलग जापानी टाउनशिप का रखा प्रस्ताव
कर्नाटक सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में अलग जापानी टाउनशिप का रखा प्रस्तावIANS

कर्नाटक सरकार के बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री डॉ. मुरुगेश आर. निरानी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बेंगलुरु के पड़ोसी जिले तुमकुरु में लगभग 600 एकड़ के भूखंड पर एक अलग 'जापानी टाउनशिप' का प्रस्ताव रखा है। बुधवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रतिनिधिमंडल, जिसने जापान की अपनी तीन दिवसीय यात्रा समाप्त की, उसने जापान में निवेशकों को आश्वासन दिया कि टाउनशिप के अलावा, 50,000 एकड़ का एक भूमि बैंक औद्योगिक विकास के लिए निर्धारित किया गया है।

2, 3 और 4 नवंबर को निर्धारित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (GIM) के लिए अंतर्राष्ट्रीय रोड शो के एक भाग के रूप में प्रतिनिधिमंडल, निवेश की तलाश करने और जापानी कंपनियों को औपचारिक निमंत्रण देने के लिए जापान में था।

मंत्री ने राज्य की उद्योग-अनुकूल नीतियों को प्रस्तुत किया और कर्नाटक को जापानी विनिर्माण कंपनियों के लिए एक आदर्श गंतव्य के रूप में प्रदर्शित किया।

कंपनियों पर प्रभाव डालते हुए, मंत्री निरानी ने कहा कि कर्नाटक ने देश के सभी राज्यों में सबसे अधिक एफडीआई आकर्षित किया है और बड़े जापानी निवेश के लिए वातावरण अनुकूल था। मंत्री ने यह भी कहा कि हाल ही में केंद्र द्वारा जारी 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' (IODB) में राज्य शीर्ष उपलब्धि श्रेणी में था।

मंत्री निरानी और औद्योगिक विकास आयुक्त गुंजन कृष्णा के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार और मंगलवार को टोक्यो में भारतीय दूतावास में टोयोटा, सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन, मित्सुई, मर्करी, जेट्रो, हिताची, फुजित्सु लिमिटेड और एनईसी कॉर्पोरेशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com