भाजपा का आरोप, कहा खड़गे केवल रिमोट कंट्रोल वाले अध्यक्ष

गैर गांधी के अध्यक्ष बनने के बावजूद गांधी परिवार अभी भी भाजपा के निशाने पर। कहा खड़गे गांधी परिवार के रिमोट कंट्रोल अध्यक्ष।
भाजपा के निशाने पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
भाजपा के निशाने पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गेIANS

कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) पर उनके निर्वाचन से पहले ही भाजपा नेता लगातार हमला बोल रहे थे और उनके चुनाव जीतने के बाद भी भाजपा लगातार उन्हें रबर स्टैंप कह कर गांधी परिवार पर निशाना साध रही है। भाजपा के मुताबिक खड़गे को अध्यक्ष बनाया ही इसलिए गया है ताकि उन्हें रिमोट बनाकर गांधी परिवार पार्टी को चला सके, कंट्रोल कर सके।लेकिन इस बीच, भाजपा आईटी सेल के नेशनल हेड अमित मालवीय (Amit Malviya) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की पूरी प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगाते हुए यह आरोप लगाया है कि धांधली के जरिए मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव जिताया गया है।

भाजपा के निशाने पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
Crypto Scam से हो सकता है निवेशकों को खतरा, अमेरिका के एक शीर्ष निकाय ने दी चेतावनी

मालवीय ने ट्वीट कर इसे तमाशा बताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में जानबूझकर इतनी सटीकता के साथ धांधली कराई गई ताकि खड़गे को 88 प्रतिशत के लगभग ही वोट मिल सके। भाजपा नेता ने कहा कि जानबूझकर खड़गे को 90 प्रतिशत से थोड़ा कम वोट दिलवाया गया क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो अध्यक्ष पद के दूसरे उम्मीदवार शशि थरूर जोरदार तरीक से गड़बड़ी की औपचारिक शिकायत कर सकते थे। उन्हें इस पैंतरेबाज़ी से भी मना कर दिया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनावIANS

आपको बता दें कि नतीजे आने के बाद शशि थरूर ने खड़गे को जीत की बधाई दी लेकिन मतगणना के दौरान थरूर खेमे ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप भी लगाया।

ज़ाहिर है कि गैर गांधी के अध्यक्ष बनने के बावजूद गांधी परिवार अभी भी भाजपा के निशाने पर है और भाजपा नेताओं के बयानों से यह साफ़-साफ़ नज़र भी आ रहा है कि वो लगातार और बार-बार इस मुद्दे को जनता के बीच भी उठाएंगे कि गांधी परिवार ने कांग्रेस के साथ भी मनमोहन सिंह वाले अपने पुराने यूपीए सरकार के प्रयोग को ही दोहराने का काम किया है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com