कांग्रेस नेता ने खड़ा किया विवाद जिन्ना और सावरकर को बताया एक

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता हरिप्रसाद ने कहा: यह जिन्ना और सावरकर की वजह से है कि देश मौजूदा स्थिति का सामना कर रहा है।
कांग्रेस नेता ने खड़ा किया विवाद जिन्ना और सावरकर को बताया एक
कांग्रेस नेता ने खड़ा किया विवाद जिन्ना और सावरकर को बताया एकIANS

कर्नाटक विधान परिषद में कांग्रेस के नेता बी.के. हरिप्रसाद ने गुरुवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना और वीर सावरकर एक ही थे। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता हरिप्रसाद ने कहा: यह जिन्ना और सावरकर की वजह से है कि देश मौजूदा स्थिति का सामना कर रहा है।

उन्होंने कहा, वीर सावरकर नास्तिक थे। वह किसी भी देवता को नहीं मानते। इसी तरह, जिन्ना भी नास्तिक थे। देश को वर्तमान स्थिति में लाने के लिए दो नास्तिक एक साथ आए।

त्योहार के दौरान भगवान गणेश के साथ वीर सावरकर की तस्वीरें स्थापित करने के अभियान पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि अगर नास्तिक रखा जाता है तो यह मजाक की बात होगी।

हरिप्रसाद ने कहा, मुझे नहीं पता कि इस विचार के साथ आने वालों को क्या कहा जाए। उनकी जीवनी और इतिहास को पढ़े बिना, यह राजनीतिक लाभ के लिए किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, भारत की अवधारणा महात्मा गांधी ने दी है। भाजपा को इस देश की अखंडता और एकता के बारे में बात करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। भाजपा ने भाषा, धर्म और जाति के नाम पर देश को प्रदूषित किया है।

उन्होंने कहा, जब भी BJP ने यात्राएं शुरू कीं, वहां सांप्रदायिक झड़पें हुईं।

उन्होंने कहा, हमारी भारत जोड़ी यात्रा है, यह विभाजित दिमागों को एकजुट करेगी। भारतीय राष्ट्र चौराहे पर है। एक तरफ असली देशभक्त हैं और दूसरी तरफ नकली देशभक्त हैं जो 'संघी' (RSS) हैं।

कांग्रेस नेता ने खड़ा किया विवाद जिन्ना और सावरकर को बताया एक
'भारत जोड़ो यात्रा' की कांग्रेस ने वेबसाइट, टैगलाइन की लांच

उन्होंने कहा, 'BJP ने 8 साल पहले (केंद्र में) सत्ता हासिल की थी। BJP 3 साल से कर्नाटक पर शासन कर रही है। लेकिन, दोनों सरकारें लोगों की कठिनाइयों का जवाब देने में विफल रही हैं। महिलाओं की सुरक्षा नहीं है, किसानों को सब्सिडी नहीं मिल रही है।' .बाढ़ पीड़ितों के लिए कोई मुआवजा नहीं। मुद्रास्फीति है और लोग नाराज हैं।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com