इमरान खान ने अपनी तुलना बांग्लादेश के दिवंगत संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान से की

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, जिनका लॉन्ग मार्च 28 अक्टूबर को शुरू हुआ था, उन्होंने गुजरांवाला में पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए ये टिप्पणी की।
पाकिस्तान
पाकिस्तानIANS

पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने 'असली आजादी' के लिए अपने संघर्ष की तुलना बांग्लादेश (Bangladesh) के दिवंगत संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान से की और याद दिलाया कि वैध राजनीतिक जनादेश वाली एक राजनीतिक पार्टी द्वारा शासन के अधिकार से वंचित किए जाने के बाद देश दो भागों में विभाजित हो गया था। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री, जिनका लॉन्ग मार्च 28 अक्टूबर को शुरू हुआ था, उन्होंने गुजरांवाला में पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए ये टिप्पणी की।

अपने पांचवें दिन, मार्च अभी भी गुजरांवाला से आगे नहीं बढ़ पाया था, जो अपने निर्धारित समय से बहुत पीछे चल रहा था।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिभागियों को अपने संबोधन में, पीटीआई (PTI) अध्यक्ष ने कहा कि अवामी लीग को उसके चुनावी जनादेश से वंचित कर दिया गया, जिसके कारण देश का पूर्वी भाग अलग हो गया।

इमरान खान
इमरान खानIANS

"एक चालाक राजनेता (जुल्फिकार अली भुट्टो) ने सत्ता के अपने लालच में सशस्त्र बलों को तत्कालीन सबसे बड़ी पार्टी (बांग्लादेश की अवामी लीग) के खिलाफ खड़ा कर दिया और नतीजा यह हुआ कि देश का विभाजन हो गया।"

अवामी लीग के साथ पीटीआई की तुलना करते हुए, खान ने कहा कि उनकी पार्टी सबसे बड़ी और एकमात्र संघीय पार्टी है और फिर भी उन्हें सरकार द्वारा नए चुनाव से वंचित कर दिया गया।

"हर कोई जानता है कि मुजीबुर रहमान और उनकी पार्टी ने 1970 में आम चुनाव जीता था। सत्ता सौंपने के बजाय, एक चतुर राजनेता ने अवामी लीग और सेना को टकराव के रास्ते पर खड़ा कर दिया था।"

पाकिस्तान
"द कश्मीर फाइल्स" और "कार्तिकेय 2" के सफल होने के बाद निर्देशक ने किया ये काम

पूर्व प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, "नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) और आसिफ जरदारी समान भूमिका निभा रहे हैं। वे पीटीआई की सत्ता में वापसी को रोकने के लिए साजिश करने की कोशिश कर रहे हैं।"

रैली में बोलते हुए, खान ने नवाज शरीफ को चुनावी मुकाबले की चुनौती भी दी। उन्होंने कहा, "नवाज शरीफ मैं आपको चुनौती देता हूं: जब आप वापस आएंगे तो मैं आपको आपके निर्वाचन क्षेत्र में हरा दूंगा।"

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com