'जगदीप धनखड़' बने NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद धनखड़ को NDA उम्मीदवार के रूप में घोषित किया।
'जगदीप धनखड़' बने NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार
'जगदीप धनखड़' बने NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवारJagdeep dhankhar (IANS)

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए NDA के उम्मीदवार होंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद धनखड़ को NDA उम्मीदवार के रूप में घोषित किया।

नड्डा ने कहा, "विस्तृत चर्चा और सभी नामों पर विचार करने के बाद, भाजपा संसदीय बोर्ड ने किसान पुत्र जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा उपराष्ट्रपति पद के लिए भाजपा और NDA उम्मीदवार के रूप में करने का फैसला किया है। वर्तमान में वह पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं और सार्वजनिक जीवन में लगभग तीन दशकों से हैं।"

संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद थे।

पिछले चुनाव में विपक्ष ने गोपालकृष्ण गांधी को मैदान में उतारा था लेकिन वे BJP के एम वेंकैया नायडू से हार गए थे। 2017 में, नायडू ने विपक्ष के गोपालकृष्ण गांधी को हराकर 516 वोट हासिल किए, जो केवल 244 वोटों का प्रबंधन कर सके।

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई है और चुनाव 6 अगस्त को होना निर्धारित है। यदि आवश्यक हुआ तो उसी दिन मतगणना की जाएगी।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com