महाठग सुकेश चंद्रशेखर का केजरीवाल से सवाल अगर मैं सबसे बड़ा 'ठग' तो मुझसे 50 करोड़ रूपये क्यों लिए?

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से शुक्रवार को जारी एक पत्र में पूछा, अगर मैं देश का सबसे बड़ा ठग हूं तो आपने किस आधार पर मुझसे 50 करोड़ रुपये लिए और मुझे राज्यसभा सीट की पेशकश की।
महाठग सुकेश चंद्रशेखर
महाठग सुकेश चंद्रशेखरIANS

दिल्ली (Delhi) की मंडोली जेल ( Mandoli Jail) में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से पत्र में कई सवाल किए। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से शुक्रवार को जारी एक पत्र में पूछा, अगर मैं देश का सबसे बड़ा ठग हूं तो आपने किस आधार पर मुझसे 50 करोड़ रुपये लिए और मुझे राज्यसभा सीट की पेशकश की।

सुकेश ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल, आप नेता कैलाश गहलोत और सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के खिलाफ दिल्ली के उपराज्यपाल के पास शिकायत भी दर्ज कराई है।

इस बीच उन्होंने अपने पत्र के जरिए केजरीवाल से कई सवाल पूछे।

सुकेश ने अपने पत्र में पूछा, केजरीवाल जी, आपने 2016 में मुझसे और कारोबारियों को आम आदमी पार्टी से जोड़कर 500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए क्यों कहा था। इसके बदले मुझे पार्टी में कर्नाटक (Karnataka) में बड़ा पद भी ऑफर किया था।

महाठग सुकेश चंद्रशेखर
खान-पान भी ध्रुवीकरण की राजनीति का हिस्सा, मांस ‘Ban’ के समर्थन में BJP और AAP के समर्थक: Survey

सुकेश ने आरोप लगाया कि केजरीवाल जेल में बंद नेता सत्येंद्र जैन के साथ 2016 में एक फाइव स्टार होटल में उनकी डिनर पार्टी में शामिल हुए थे।

पत्र में केजरीवाल से पूछा, आप 2016 में सत्येंद्र जैन के साथ हयात, भीकाजी कामा प्लेस में मेरी डिनर पार्टी में क्यों शामिल हुए, जहां मैं 50 करोड़ रुपये देने के बाद रह रहा था। मैंने आपके निर्देश पर सत्येंद्र जैन को असोला में गहलोत फार्म हाउस में इन पैसों को दिया था?

उसने आगे पूछा, केजरीवाल जी, आपने मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए क्यों मजबूर किया था कि फॉलो अप करते रहे कि बेंगलुरु के पूर्व कमिश्नर भास्कर राव नौकरी के बाद केवल 'आप' में शामिल हो।

सुकेश ने कहा, केजरीवाल जी, आपने 2017 में मिस्टर जैन के फोन से मुझसे बात क्यों की, जब वह तिहाड़ जेल में मुझसे मिलने आए थे? ब्लैक आईफोन में आपका नाम एके-2 से सेव था।

अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल Wikimedia

उन्होंने कहा, केजरीवाल जी आपने मिस्टर जैन को मुझसे तमिलनाडु के कुछ विधायकों और अभिनेताओं को आप में शामिल होने के लिए मनाने के लिए कहने के लिए क्यों कहा? 2016 और 2017 में मुझ पर लगातार दबाव क्यों डाला गया? जब 2019 में जैन को जेल सुरक्षा राशि के लिए 10 और करोड़ का भुगतान किया गया तो आप कैसे 'ठीक' थे।

पत्र के आखिर में सुकेश ने लिखा, इसलिए केजरीवाल जी, मेरी ओर उंगली उठाने से पहले और इस मुद्दे को राजनीतिक बनाने और लोगों के दिमाग में विषय को मोड़ने की कोशिश करने से पहले, अब समय आ गया है कि आप कानून को जवाब दें, क्योंकि मैं आपके और मेरे बीच तथा मेरे और आपके अन्य सहयोगियों के बीच हर लेन-देन और बातचीत का सबूत जमा करूंगा। मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com