महाराष्ट्र में हुआ शिंदे मंत्रीमंडल का गठन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को 18 नए मंत्रियों के साथ अपनी टीम का विस्तार किया।
महाराष्ट्र में हुआ शिंदे मंत्रीमंडल का गठन
महाराष्ट्र में हुआ शिंदे मंत्रीमंडल का गठनशिंदे मंत्रीमंडल (IANS)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को 18 नए मंत्रियों के साथ अपनी टीम का विस्तार किया। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली तत्कालीन महा विकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद 30 जून को दोनों के कार्यभार संभालने के 40 दिनों के बाद संतुलन बनाने का प्रयास करते हुए शिंदे ने अपने गुट से 9 और सहयोगी भारतीय जनता पार्टी से 9 मंत्रियों को शामिल किया है।

शिंदे गुट से शामिल मंत्रियों में गुलाबराव पाटिल, दादाजी भुसे, संजय राठौड़, संदीपन भुमरे, उदय सामंत, तानाजी सावंत, अब्दुल सत्तार, दीपक केसरकर और शंभूराज देसाई शामिल हैं।

मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले भाजपा विधायक हैं राधाकृष्ण विखे-पाटिल, चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंतीवार, गिरीश महाजन, विजयकुमार गावित, सुरेश खाड़े, अतुल सावे, रवींद्र चव्हाण और मंगल प्रभात लोढ़ा।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिंदे, फडणवीस, विपक्ष के नेता अजीत पवार, विभिन्न राजनीतिक दलों के अन्य विधायकों और अधिकारियों की मौजूदगी में राजभवन में एक समारोह में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com