साइकिल की सवारी कर Rajya Sabha जाएंगे सिब्बल

कपिल सब्बिल ने कांग्रेस का दामन छोड़ सपा की साइक‍िल पर सवारी कर ली है। आज उन्होंने राज्यसभा के ल‍िए सपा की ओर से नामांकन दाख‍िल किया।
अखिलेश यादव की मौजूदगी में कपिल ने नामांकन दाखिल किया।
अखिलेश यादव की मौजूदगी में कपिल ने नामांकन दाखिल किया। Twitter

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री कपिल सब्बिल ने कांग्रेस का दामन छोड़ सपा की साइक‍िल पर सवारी कर ली है। आज उन्होंने राज्यसभा (Rajya Sabha) के ल‍िए सपा की ओर से नामांकन दाख‍िल किया। उन्होंने कहा कि मैं अब कांग्रेस में नहीं हूँ।

कपिल ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में कपिल ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन के बाद कपिल ने कहा कि 16 को ही उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। अब मैं कांग्रेस का नेता नहीं हूं। मैं पिछली बार भी यूपी से राज्यसभा (Rajya Sabha) गया था। मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का मोर्चा बना रहे हैं। विपक्ष में रहकर गठबंधन बनाना चाहते हैं।

कपिल सिब्बल ने कहा 2024 को लेकर हम सब एक साथ आ रहे हैं। हम एक साथ केंद्र सरकार की कमियों को उजागर करेंगे। सब एक साथ मिलकर जनता के बीच बात रखेंगे। आजम खान के बारे में सवाल पूछने पर कपिल सिब्बल बोले क‍ि आप आप उन्हीं से पूछ लीजिए। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि सपा को कपिल सिब्बल जैसे नेताओं की जरूरत है। कपिल सिब्बल अपनी बात अच्छे से रखते हैं। कपिल सिब्बल एक सफल वकील हैं।

कपिल सिब्बल के नामांकन के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत जल्द सभी उम्मीदवार अपना नामांकन कर देंगे। आज कपिल सिब्बल जी ने किया है। वह देश के वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। देश के जाने -माने केसों को उन्होंने लड़ा है। वो लोस में रहे हों, रास में रहे हों उन्होंने बहुत अच्छे ढंग से अपनी बात रखी है। पॉलिटिकल कॅरियर भी है उनके पास। हमें पूरी उम्मीद है कि आज जब देश के सामने बड़े-बड़े सवाल हैं जैसे महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी सबसे ज्यादा है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। चीन लगातार हमारी सीमाओं के अंदर आ रहा है। इन तमाम बड़े-बड़े सवालों पर कपिल सिब्बल जी सपा और अपनी बात रखेंगे।

अखिलेश यादव की मौजूदगी में कपिल ने नामांकन दाखिल किया।
डिजिटल युग के लिए युवाओ को तैयार करेगा IIT मंडी

कपलि सब्बिल के बाद जावेद अली भी सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने के लिए विधानभवन के सेंट्रल हाल में पहुंचे। इस दौरान उनके साथ प्रो. रामगोपाल यादव और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल मौजूद रहे।

आईएएनएस (LG)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com