नए पदभार के साथ त्रिपुरा मुख्‍यमंंत्री माणिक साहा ने ली शपथ

त्रिपुरा मुख्यमंत्री माणिक साहा ने आज त्रिपुरा विधान सभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।
नए पदभार के साथ त्रिपुरा मुख्‍यमंंत्री माणिक साहा ने ली शपथ
नए पदभार के साथ त्रिपुरा मुख्‍यमंंत्री माणिक साहा ने ली शपथ त्रिपुरा मुख्‍यमंंत्री माणिक साहा (IANS)

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, (जो 23 जून को हुए उपचुनाव के बाद राज्य विधानसभा के लिए चुने गए) ने शुक्रवार को त्रिपुरा विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। त्रिपुरा विधानसभा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती ने साहा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिन्होंने सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया।

बाद में मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "आज त्रिपुरा विधान सभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। सदन में सहयोगियों की मदद से और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम निश्चित रूप से राज्य के विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे।"

अपने तीन दशक लंबे राजनीतिक करियर में पहली बार चुनाव लड़ रहे 69 वर्षीय कांग्रेस से बीजेपी नेता बने 69 वर्षीय ने टाउन बोरदोवाली विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की।

साहा, (जो भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख भी हैं) ने बिप्लब कुमार देब के शीर्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद 15 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

संवैधानिक दायित्व को पूरा करने के लिए, उन्हें छह महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना पड़ा।

23 जून के उपचुनावों में, जिसके परिणाम 26 जून को घोषित किए गए थे, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने माणिक साहा सहित चार सीटों में से तीन पर जीत हासिल की, जिन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार आशीष कुमार साहा को 6,104 मतों के अंतर से हराया।

अन्य तीन नवनिर्वाचित सदस्यों - सुदीप रॉय बर्मन (कांग्रेस) और मालिना देबनाथ और स्वप्ना दास (पॉल), दोनों भाजपा ने 28 जून को त्रिपुरा विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com