राज्यसभा सांसद के रूप में 'वीरेंद्र हेगड़े' लेंगे शपथ

राज्यसभा के लिए मनोनीत हुए डॉ. डी. वीरेंद्र हेगड़े सांसद के रूप में संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेंगे।
राज्यसभा सांसद के रूप में 'वीरेंद्र हेगड़े' लेंगे शपथ
राज्यसभा सांसद के रूप में 'वीरेंद्र हेगड़े' लेंगे शपथVirendra Hegde (IANS)

हाल ही में राज्यसभा के लिए मनोनीत हुए डॉ. डी. वीरेंद्र हेगड़े गुरुवार को एक सांसद के रूप में संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेंगे। उच्च सदन में मंगलवार को विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर द्वारा पेश किए गए हथियार और उनकी वितरण प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) अधिनियम, 2005 में संशोधन के लिए विधेयक पर चर्चा और पारित होने की संभावना है।

विपक्ष द्वारा GST दरों में वृद्धि, अग्निपथ, मूल्यवृद्धि के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग किए जाने की संभावना है।

हेगड़े को हाल ही में धाविका PT उषा, संगीतकार इलैयाराजा और पटकथा लेखक के.वी. विजयेंद्र प्रसाद के साथ राज्यसभा के लिए नामित किया गया था।

पांच दशकों से अधिक समय से एक समर्पित परोपकारी, हेगड़े ने ग्रामीण विकास और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न परिवर्तनकारी पहलों का नेतृत्व किया है। उन्होंने स्वरोजगार के अवसरों के बारे में जागरूकता प्रदान करने और ग्रामीण युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए ग्रामीण विकास और स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (RDSETI) की स्थापना की।

राज्यमंत्री अजय भट्ट परिवहन, पर्यटन और संस्कृति विभाग से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की रिपोर्ट में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति पर चर्चा करेंगे।

केंद्रीय मंत्री डॉ. सिंह, मीनाक्षी लेखी, कौशल किशोर और नीतीश प्रमाणिक भी अपने-अपने विभागों से संबंधित रिपोर्ट पेश करेंगे।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com