पाकिस्तान में आतंकवाद के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

प्रदर्शन में पीटीआई, जमात-ए-इस्लामी और अन्य राजनीतिक दलों के सदस्यों ने भी भाग लिया
आतंकवाद
आतंकवादIANS

पाकिस्तान (Pakistan) के दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले के मुख्यालय वाना में सैकड़ों लोगों ने रविवार को क्षेत्र में आतंकवाद (terrorism) की हालिया लहर के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रशासन से क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की मांग की। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, वाना सियासी इत्तिहाद (डब्ल्यूएसआई) द्वारा शांति मार्च नामक विशाल सभा का आयोजन किया गया था। काले झंडे लेकर रैली के प्रतिभागियों ने वाना बाजार से मार्च निकाला और जाविद सुल्तान शिविरों के पास जमा हुए।

प्रदर्शन में पीटीआई (PTI), जमात-ए-इस्लामी और अन्य राजनीतिक दलों के सदस्यों ने भी भाग लिया। डॉन ने बताया- प्रदर्शनकारियों ने जिले में सशस्त्र समूहों पर प्रतिबंध लगाने, आतंकवाद के उदय से निपटने, फिरौती के लिए अपहरण से छुटकारा पाने, पिछले दो वर्षो से जेल में बंद सांसद अली वजीर की रिहाई और जनता, ठेकेदारों और व्यापारियों के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की।

पाकिस्तान के आतंकवादी
पाकिस्तान के आतंकवादीWikimedia

डब्ल्यूएसआई के एक सदस्य सईद वजीर ने कहा कि तारिक वजीर नामक एक ठेकेदार का एक सप्ताह पहले वाना बाजार से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था।

उन्होंने मांग की, तारिक वजीर को तुरंत बरामद किया जाना चाहिए। सईद ने नागरिक प्रशासन से क्षेत्र में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, पुलिस प्रणाली को मजबूत किया जाना चाहिए और इसकी शक्ति और विशेषाधिकारों में वृद्धि की जानी चाहिए। किसी भी सरकारी प्रतिनिधि ने अभी तक प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत करने का प्रयास नहीं किया है, उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर अधिकारी उनकी मांगों को पूरा करने में विफल रहे, तो 20 नवंबर को एक और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

आतंकवाद
भारत ने यूएनएससी मॉनिटरिंग टीम से आतंकवादी समूहों पर निगरानी बनाए रखने को कहा

पिछले महीने खैबर पख्तूनख्वा में भी हजारों लोग आतंक के खिलाफ सड़कों पर उतर आए थे, जब चारबाग में एक स्कूल वैन पर गोलीबारी हुई थी, जिसमें चालक की मौत हो गई थी और दो बच्चे घायल हो गए थे।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com