राहुल गांधी को अपनी भारत जोड़ों यात्रा पीओके तक ले जानी चाहिए और उसे भारत से जोड़कर ही लौटना चाहिए: उमा भारती

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने तंज कसते हुए राहुल गांधी की तुलना धरती पकड़ से कर दी है।
राहुल गांधी को अपनी भारत जोड़ों यात्रा पीओके तक ले जानी चाहिए (IANS)

राहुल गांधी को अपनी भारत जोड़ों यात्रा पीओके तक ले जानी चाहिए (IANS)

उमा भारती

कांग्रेस (Congress) की मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) इकाई के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ (Kamal Nath) द्वारा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को प्रधानमंत्री का चेहरा बताए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने तंज कसते हुए राहुल गांधी की तुलना धरती पकड़ से कर दी है। धरती पकड़ वह नेता थे जो किसी के खिलाफ भी चुनाव लड़ जाया करते थे।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को बैतूल में भाजपा नेता राजीव खंडेलवाल के निवास पर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर कहा कि मैं राहुल गांधी को यह संदेश दे रही हूं कि उनकी यात्रा में एक चीज छूट रही है और वह है पीओके ( पाक अधिकृत कश्मीर)। वहां तक यात्रा को लेकर जाइए और उसे जोड़कर ही वापस लौटें, नहीं तो वापस मत आइए, उधर ही रहिएगा। उन्होंने कहा कि मेरी तो यह समझ नही आ रहा कि भारत को जोड़ना कहां से है यह टूटा कहां से है? टूटा तो राहुल गांधी के दादा जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) के समय पर था। हमने तो धारा 370 हटाकर भारत को जोड़ लिया।

<div class="paragraphs"><p>राहुल गांधी को अपनी भारत जोड़ों यात्रा पीओके तक ले जानी चाहिए (IANS)</p></div>
Birthday Special: जब राजीव गांधी ने सोनिया गांधी से पहली मुलाकात के लिए रिश्वत दी

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमल नाथ द्वारा राहुल गांधी को प्रधानमंत्री का चेहरा बताए जाने के सवाल पर उमा भारती ने कहा, यह उनकी पार्टी का मामला है, इसमें मैं क्या कह सकती हूं, इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगी। हमारे यहां एक धरती पकड़ हुए हैं, वे हर जगह चुनाव लड़ते थे। वो प्रधानमंत्री के खिलाफ लड़ते थे, मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ते थे। जब धरती पकड़ हर जगह चुनाव लड़ता था तो उन्हें भी सोचने दीजिए।

उमा भारती कहा, मेरा नया नारा है, शराब छोड़ो, देशी गाय का दूध पियो। मधुशाला से गोशाला की ओर चलो, मधुशाला बंद करो, गोशाला खोलते चलो। गाय सहारा देती है, बोझ नहीं बनती है। गाय पालने से जैविक खेती को बढ़ावा मिलेगा। देश का एकमात्र राज्य मध्यप्रदेश हैं जहां जैविक खेती का रकबा बढ़ा है। इस दिशा में हमारी सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मध्यप्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमतों से जीत मिलना चाहिए और कांग्रेस का सुपड़ा साफ होना चाहिए।

<div class="paragraphs"><p>राहुल गांधी की तुलना धरती पकड़ से </p></div>

राहुल गांधी की तुलना धरती पकड़ से

Rahul Gandhi (IANS)

उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि राजा को कभी अपनी सेवा से खुश नहीं होना चाहिए और ज्यादा कार्य करना चाहिए। मप्र में कई योजनाएं बहुत अच्छी चल रही है। जैसे लाडली लक्ष्मी योजना आर्गेनिक खेती, सिंचाई योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना,कन्या विवाह योजना इन योजनाओं में प्रदेश ने आदर्श उदाहरण पेश किए है इसलिए आने वाले चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत होगी।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com