रवीश कुमार ने एनडीटीवी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक के पद से इस्तीफा दिया

आंतरिक संचार के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, रवीश जितना लोगों को प्रभावित करने वाले बहुत कम पत्रकार हैं।
रवीश कुमार ने इस्तीफा दिया (IANS)
रवीश कुमार ने इस्तीफा दिया (IANS)रवीश कुमार

वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने एनडीटीवी इंडिया (NDTV India) के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक के पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपोटरें के अनुसार, समाचार चैनल ने बुधवार को एक आंतरिक संचार के माध्यम से उनके इस्तीफे की घोषणा की।

रेमन मैगसेसे पुरस्कार विजेता न्यूज एंकर लोकप्रिय कार्यक्रमों 'प्राइम टाइम', 'रवीश की रिपोर्ट', 'हम लोग' और 'देश की बात' की मेजबानी करते थे। सूत्रों ने कहा- एनडीटीवी ने कहा कि उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है।

रवीश कुमार ने वरिष्ठ कार्यकारी संपादक के पद से दिया इस्तीफा

आंतरिक संचार के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, रवीश जितना लोगों को प्रभावित करने वाले बहुत कम पत्रकार हैं। यहां आपको बता दें कि, प्रणय रॉय और राधिका रॉय के एनडीटीवी के प्रमोटर ग्रुप आरआरपीआरएच के बोर्ड के डायरेक्टर पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। इसका मतलब यह था कि एनडीटीवी के मौजूदा और लंबे समय से प्रवर्तक और प्रबंधन अब कंपनी से बाहर हो गए हैं।

रवीश कुमार ने इस्तीफा दिया (IANS)
केजरीवाल सरकार के तीन यार- दारू, घोटाले और भ्रष्टाचार: अनुराग ठाकुर

बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच बोर्ड में संजय पुगलिया और सेंथिल चेंगलवारायण को निदेशक नियुक्त किया। एनडीटीवी की प्रवर्तक फर्म आरआरपीआर होल्डिंग ने सोमवार को कहा था कि उसने अदानी समूह (Adani Group) के स्वामित्व वाले विश्वप्रधान कमर्शियल (वीसीपीएल) को अपनी इक्विटी पूंजी के 99.5 प्रतिशत शेयरों को स्थानांतरित कर दिया, इस प्रकार अडानी समूह द्वारा एनडीटीवी के आधिकारिक अधिग्रहण को पूरा किया।

शेयरों के हस्तांतरण से अडानी समूह को एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी का नियंत्रण मिल जाएगा। डायवर्सिफाइड समूह भी मीडिया फर्म में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए एक खुली पेशकश कर रहा है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com