वीएचपी लव जिहाद और धर्मांतरण के मामलों का अंत करने के लिए चलाएगा अभियान

लव जिहाद और धर्मांतरण के मामलों का अंत करने के लिए घर-घर में संस्कारों व सुरक्षा का तंत्र बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा और इसमें देश की नारी शक्ति की भूमिका काफ़ी अहम रहेगी।
वीएचपी द्वारा आयोजित 'अमृत मंथन' कार्यक्रम
वीएचपी द्वारा आयोजित 'अमृत मंथन' कार्यक्रमIANS

विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) ने श्रद्धा वाल्कर (Shraddha Walker) की क्रूर हत्या मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में तेजी से कर आरोपी को तीन महीने में फांसी पर लटकाने की मांग की है। वीएचपी ने इसके साथ ही इस मामले में आरोपी के अन्य सहयोगियों और षड्यंत्रकारियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने श्रद्धा हत्या मामले में त्वरित गति से न्याय देने और आरोपी को तीन महीने में फांसी पर लटकाने की मांग करते हुए यह बताया कि लव जिहाद और धर्मांतरण के मामलों का अंत करने के लिए घर-घर में संस्कारों व सुरक्षा का तंत्र बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा और इसमें देश की नारी शक्ति की भूमिका काफ़ी अहम रहेगी।

धर्मांतरण और लव जिहाद के लिए जिहादियों और ईसाई मिशनरियों पर निशाना साधते हुए वीएचपी (VHP) प्रवक्ता ने बताया कि स्वामी श्रद्धानंद के बलिदान को नमन करते हुए, अब हम प्रत्येक हिन्दू (Hindu) घर को संस्कारित कर धर्मांतरण के अभिशाप से मुक्ति भी दिलवाएंगे और हिंदू समाज में एक सुरक्षा तंत्र विकसित कर घर वापसी का अभियान भी चलाएंगे।

वीएचपी द्वारा आयोजित 'अमृत मंथन' कार्यक्रम
हिंदुत्व का अर्थ है सभी को गले लगाने का दर्शन: मोहन भागवत

आपको बता दें कि, इसी अभियान के तहत रविवार को दिल्ली (Delhi) के रोहिणी स्थित देव भूमि में 'अमृत मंथन' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें 51 लाख गायत्री मंत्र महाजप और एकादश कुंडीय यज्ञ में आहुति देकर नारी सम्मान व उनकी सुरक्षा का संकल्प व्यक्त किया गया।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com