नई 5G चिप्स बढ़ा सकती हैं आईफोन 14 की बैटरी लाइफ

0
29
नई 5G चिप्स बढ़ा सकती हैं आईफोन 14 की बैटरी लाइफ (Wikimedia Commons)

ऐप्पल(Apple) के सितंबर में या उसके आसपास आईफोन 14(iPhone 14) की घोषणा करने की उम्मीद है और अब एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि आगामी आईफोन में आईफोन 13 श्रृंखला की तुलना में बेहतर बैटरी जीवन होगा, एक नए 5G चिपसेट(New 5G Chipset) के लिए धन्यवाद।

एक डेली न्यूज़ एजेंसी की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, TSMC ने इस साल के फ्लैगशिप आईफोन मॉडल के लिए ऐप्पल के 5G रेडियो फ्रीक्वेंसी या RF चिप्स के सभी ऑर्डर प्राप्त कर लिए हैं। नए चिप्स कथित तौर पर TSMC की 6nm प्रक्रिया का उपयोग करके निर्मित किए जाएंगे।

5G RF चिप्स के लिए 6nm प्रक्रिया कम बिजली की खपत के साथ शारीरिक रूप से छोटी चिप प्रदान कर सकती है।

apple, New 5G Chipset

कैलिफोर्निया स्थित ऐप्पल मुख्यालय (Wikimedia Commons)

छोटी चिप अन्य घटकों जैसे बड़ी बैटरी के लिए आईफोन 14 के अंदर मूल्यवान स्थान खाली कर देगी।

कहा जाता है कि आईफोन 14 का मॉडम वाई-फाई 6E, आईफोन 12 और आईफोन 13 सीरीज के स्मार्टफोन के लिए वाई-फाई 6 के साथ सपोर्ट लाता है।

ऐप्पल ने पिछले साल आईफोन 13 Pro मॉडल को 1 टीबी तक के स्टोरेज विकल्पों के साथ लॉन्च किया था और अब अगली फ्लैगशिप सीरीज़, आईफोन 14 लाइन-अप 2 टीबी तक स्टोरेज के साथ आ सकती है।


प्रियंका गांधी को तमाचा! Hijab Controversy पर Priyanka Gandhi की बोलती बंद की Richa Anirudh Newsgram

youtu.be

ऐप्पल अगले साल के आईफोन के लिए QLC फ्लैश स्टोरेज को अपनाएगा और नई स्टोरेज तकनीक के लिए धन्यवाद, यह क्षमता को 2 टीबी तक बढ़ा देगा।

प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, शीर्ष-स्तरीय “आईफोन 14” मॉडल वाइड-एंगल कैमरा मॉड्यूल कर्तव्यों के लिए 1/1.3-इंच 48MP CMOS छवि सेंसर को अपनाएंगे।

यह भी पढ़ें- पर्यटन के लिए देश के सीमावर्ती गांवो में जाए लोग- Narendra Modi

“हम मानते हैं कि नया 2H2022 आईफोन प्रत्यक्ष 48MP आउटपुट और 12MP (चार सेल मर्ज आउटपुट मोड) आउटपुट को एक साथ सपोर्ट कर सकता है,” Kuo ने निवेशकों को एक नोट में कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here