Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
Odisha Chief Minister Naveen Patnaik (File photo)

ओड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पत्रकारों के लिए एक मुआवज़े की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी की गयी जानकारी के अनुसार अब राज्य में कोई भी पत्रकार ड्यूटी पर होते हुए अगर कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाता है तो उसके परिवार को 15 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा।

नवीन पटनायक ने अपने बयान में कहा है की पत्रकार भी इस संकट में लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए अपनी जान पर खेल कर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।


कोरोना से जारी इस जंग में डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिसकर्मी, गरीबों की मदद करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता के साथ साथ ग्राउंड रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार भी एक योद्धा की तरह अपनी जान की बाज़ी लगा कर लोगों की मदद कर रहे हैं। उनका सम्मान होना ज़रूरी है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन से रोज़गार गंवाने वाले मजदूरों की मदद के लिए फरिश्तों ने संभाली कमान

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के इस कदम से कोरोना योद्धाओं के मनोबल को और मजबूती मिलेगी।

Popular

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन डेल्टा वेरिएंट से 30 गुना ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है। (Wikimedia Commons)

भारत, जापान, मलेशिया, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया में अब ओमिक्रॉन(omicron)के मामले सामने आए हैं और हर गुजरते घंटे के साथ नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं जिसको देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (W.H.O.) ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि एशिया-प्रशांत(Asia Pacific) क्षेत्र के देशों को स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने और अपने लोगों को टीकाकरण(vaccination) पर ध्यान पर करने की जरूरत है, क्योंकि ओमिक्रोन वेरिएंट विश्व स्तर पर फैलता जा रहा है और नए क्षेत्रों में प्रवेश कर रहा है।

WHO, covid-19 विश्व स्वास्थ्य संगठन का संकेत (Pixabay)

Keep Reading Show less

पंजाबी सिंगर मूसेवाला कांग्रेस में हुए शामिल। [IANS]

अपने एक गाने में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए। वह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

इस समारोह के दौरान सिद्धू ने मूसेवाला को यूथ आइकॉन बताया।

सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने मीडिया से कहा, "सिद्धू मूसेवाला हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं। मैं उनका कांग्रेस में स्वागत करता हूं।"

मूसेवाला को 'बड़ा कलाकार' बताते हुए चन्नी ने कहा कि अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने लाखों लोगों का दिल जीता है।

Keep Reading Show less

टेस्ला (Wikimedia Commons)

टेस्ला(Tesla) ने हाल ही में साइबरक्वाड(Cyberquad) नाम के बच्चों के लिए एक चार पहिया ऑल-टेरेन वाहन(All Terrain Vehicle) लॉन्च किया है। कंपनी ने दावा किया कि यह 8 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए उपयुक्त है।

ऑल-इलेक्ट्रिक साइबरक्वाड की कीमत $ 1,900 है। यह फिलहाल यूएस में टेस्ला वेबसाइट पर ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध है और दो से चार सप्ताह में शिपिंग शुरू हो जाएगी।

Keep reading... Show less