ओमिक्रॉन संक्रमितों को अस्पताल में कम देखभाल की जरुरत : रिपोर्ट

0
16
UKHSA की रिपोर्ट के अनुसार, ओमिक्रॉन संक्रमितों को अस्पताल में कम देखभाल की जरुरत। (Wikimedia Commons)

ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित होने वाले मरीजों को कोरोना (Covid-19) के अन्य वेरिएंट के मुकाबले अस्पताल में 50 से 70 प्रतिशत कम देखभाल की आवश्यकता होगी। यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (UKHSA) ने अपने एक विश्लेषण में इसकी जानकारी दी है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (UKHSA) ने कहा कि इसके शुरूआती नतीजे ‘उत्साहजनक’ हैं, लेकिन वेरिएंट अभी भी अस्पताल में बड़ी संख्या में लोगों को संक्रमित कर सकता है।

एजेंसी का यह विश्लेषण नवंबर की शुरुआत से यूके में ओमिक्रॉन (Omicron) और डेल्टा के सभी मामलों पर आधारित है। इस दौरान 132 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें नए वेरिएंट से संक्रमित होने वाले 14 लोगों की 28 दिनों के भीतर मौत हो गयी है।

यह भी पढ़ें : कोरोना के बढ़ते मामले देख कैट ने व्यापारी संगठनों के लिए जारी की एडवाइजरी

UKHSA के मुख्य कार्यकारी जेनी हैरिस ने विश्लेषण पर बात करते हुए कहा, “हमारा लेटेस्ट विश्लेषण एक उत्साहजनक प्रारंभिक संकेत दिखाता है कि जो लोग ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हैं, वे अन्य वेरिएंट की तुलना में अस्पताल में भर्ती होने के अपेक्षाकृत कम जोखिम में हो सकते हैं।”

दक्षिण अफ्रीका, डेनमार्क, इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के आंकड़ों के आधार पर रिपोर्ट में सभी ने ओमीक्रॉन को लेकर गंभीरता को कम करने पर जोर दिया है। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here