दिल्ली के लोगों को कल और परसो करना पड़ सकता है पानी की दिक्कत का सामना

0
37
दिल्ली के लोगों को कल और परसो करना पड़ सकता है पानी की दिक्कत का सामना। (Wikimedia Commons)

देश की राजधानी दिल्ली(Delhi) में लोगों को कल और परसो पानी की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली जल बोर्ड(Delhi Water Board) ने जानकारी दी है कि मंगलवार को नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित होगी। ऐसे में दिल्ली जल बोर्ड ने प्रभावित इलाकों के निवासियों से पानी जमा करने की अपील की है। इसके अलावा जल बोर्ड ने स्थानीय लोगों को पेयजल की कमी होने पर पानी के टैंकर मंगवाने का सुझाव दिया है।

दरअसल, दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पेयजल आपूर्ति करने वाले भूमिगत जलाशयों और बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की सफाई की जाएगी, जिससे केंद्रीय सचिवालय, राष्ट्रपति भवन, संसद भवन इंडिया गेट की होगी सफाई आस-पास के क्षेत्रों के अलावा अशोक रोड, निर्माण भवन, सुंदर नगर, लोधी रोड, विज्ञान भवन, कनॉट प्लेस, आरएमएल अस्पताल, जनपथ, आराम बाग, डीआईजेड सेक्टर और आसपास के क्षेत्र, रकाब गंज, नॉर्थ एवेन्यू और एनडीएमसी क्षेत्र के कई इलाकों में शराब पी रहे हैं। पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। ऐसे में कई इलाकों के लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- केंद्र ने नीट NEET-PG प्रवेश में EWS कोटे की सुनवाई का समय निर्धारित करने के लिए SC से आग्रह किया

पानी का उचित मात्रा में उपयोग करें- दिल्ली जल बोर्ड

वहीं, वसंत कुंज, छतरपुर, मालवीय नगर, स्वास्थ्य विहार, शंकर विहार, चित्रा विहार, लक्ष्मी नगर, पीडी विहार, गगन विहार, गुजरात विहार, सुख विहार, गुरु अंगद एनजी में पेयजल आपूर्ति नहीं होगी। इसके अलावा जल बोर्ड ने कहा है कि जल बोर्ड इन इलाकों में टैंकरों के जरिए पानी पहुंचाने की कोशिश करेगा। साथ ही लोगों को पानी का सही मात्रा में इस्तेमाल करने की सलाह भी दी है।

Input: IANS ; Edited By: Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here